Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Rankings: शुभमन गिल के डेंगू ने बाबर आजम को बचा लिया, कोहली भी लगा रहे रेस

ICC Latest Rankings: बाबर आजम को भारी नुकसान, विराट कोहली एक स्थान के छलांग के साथ सातवें नंबर पर पहुंचे.

ICC Rankings: शुभमन गिल के डेंगू ने बाबर आजम को बचा लिया, कोहली भी लगा रहे रेस

Babar Azam Shubman Gill Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी की ताजा रैंकिंग में बाबर आजम को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. वर्ल्डकप के पहले दो मैचों में बाबर आजम बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं इसका उन्हें वनडे रैंकिंग बड़ा नुकसान हुआ है. वर्ल्डकप से पहले बाबर वनडे रैंकिंग में 857 प्वाइंट्स के साथ नंबर 1 पर थे. इसके बाद वह दो पारियों में 5 और 10 रन ही बना सके. जिसकी वजह से उन्हें ताजा रैंकिंग में 22 प्वाइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि बाबर भाग्यशाली रहे कि उनकी नंबर 1 की कुर्सी बची हुई है. वह 835 प्वाइंट्स के साथ नंबर 1 पर बने हुए हैं. दूसरे नंबर पर मैजूद शुभमन गिल के 830 प्वाइंट हैं. विराट कोहली एक स्थान की छलांग के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अहमदाबाद पहुंच रहा यह सुपरस्टार

शुभमन गिल को डेंगू होने से बची बाबर की बादशाहत

भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल को वर्ल्डकप से ऐन वक्त पहले डेंगू हो गया था. वह चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाए. वहीं दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से भी वह बाहर हो गए थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई घरेलू वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वह नहीं खेले थे. इस कारण गिल को भी ताजा वनडे रैंकिंग में 9 प्वाइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा है. अगर गिल इन मैचों में खेले होते तो वह बाबर को नंबर 1 से हटा सकते थे.

विराट कोहली भी रेस में

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन की पारी से विराट कोहली को आईसीसी वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है. वह एक स्थान की छलांग के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं. आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में कोहली के 715 प्वाइंट्स हैं. अगर वर्ल्डकप में उनका बल्ला चलता है तो वह ऊपर की ओर चढ़ेंगे.

डेविड मलान ने लगाई 9 स्थान की छलांग

धर्मशाला में बांग्लादेश के खिलाफ 140 रन बेहतरीन पारी से डेविड मलान ने 9 स्थान की छलांग लगाई है. वह वनडे रैंकिंग में कोहली के बाद 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके 711 प्वाइंट्स हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement