Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lionel Messi का एक और करिश्मा, एक ही मैच में दन-दनादन 5 गोल दागकर रचा इतिहास

Lionel Messi 5 Goal: लियोनेल मेसी ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने एक ही मैच में 5 गोल दागकर इतिहास रच दिया है.

Lionel Messi का एक और करिश्मा, एक ही मैच में दन-दनादन 5 गोल दागकर रचा इतिहास

एक ही मैच में 5 गोल कर बनाया इतिहास

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेसी ने स्पेन में मैत्री फुटबॉल मैच में एस्टोनिया के खिलाफ 5-0 की जीत के दौरान पहली बार अर्जेन्टीना की ओर से पांच गोल दागे हैं. इस गोल के साथ ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल में सर्वाधिक गोल दागने वालों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गए है. साथ ही,  एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इससे पहले अर्जेंटीना की ओर से नेशनल लेवल पर कभी किसी मैच में 5 गोल नहीं दागे थे. अर्जेंटीना की टीम पिछले 33 मुकाबलों से अजेय है.

मेसी के इंटरनेशनल मैच में हुए 86 गोल
मेसी ने पहले हाफ में पेनल्टी किक पर गोल सहित 2 गोल दागे थे और फिर दूसरे हाफ में 3 और गोल दागकर अपने अंतर्राष्ट्रीय गोल की संख्या को 86 तक पहुंचा दियाहै. अर्जेंटीना के इस स्टार खिलाड़ी ने इस दौरान हंगरी के पूर्व महान खिलाड़ी फ्रेनेक पुस्कास को पीछे छोड़ा जिनके नाम पर 84 गोल दर्ज हैं.

मेसी की फॉर्म को लेकर उठ रहे सारे सवालों का उन्होंने जवाब दे दिया है और दिखा दिया है कि क्यों उन्हें महान फुटबॉलर की श्रेणी में शुमार किया जाता है. 

यह भी पढे़ं: French Open में कैस्पर रूड को हराकर राफेल नडाल बने विजेता, अब तक 22 ग्रैंड स्लैम जीते

Ronaldo के नाम हैं सबसे ज्यादा गोल
पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो 117 गोल के साथ अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने रविवार को नेशंस लीग में स्विट्जरलैंड के खिलाफ पुर्तगाल की 4-0 की जीत में भी 2 गोल दागे थे. 

रोनाल्डो के बाद ईरान के अली देई (109) और मलेशिया के मुख्तार दहारी (89) का नंबर आता है. मेसी की फॉर्म को देखते हुए लगता है कि 100 गोल का आंकड़ा वह जरूर छू लेंगे.

यह भी पढ़ें: World Test Championship: लॉर्ड्स में खेला जा सकता है टेस्ट चैंपियनशिप-2023 का फाइनल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement