Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mary Kom: 'मैंने संन्यास नहीं लिया है...', छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने रिटायरमेंट की अफवाहों पर लगाया विराम

Mary Kom Retirement news: 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने मुक्केबाजी को अलविदा नहीं कहा है. 41 वर्षीय इस दिग्गज के रिटायरमेंट की खबरें मीडिया में सामने आई थीं.

Latest News
Mary Kom: 'मैंने संन्यास नहीं लिया है...', छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने रिटायरमेंट की अफवा��हों पर लगाया विराम

मैरी कोम के संन्यास की खबरें मीडिया में सामने आई थीं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: छह बार की वर्ल्ड चैंपियन और 2012 लंदन ओलंपिक पदक विजेता मैरी कोम ने मुक्केबाजी को अलविदा नहीं कहा है. उनके रिटायरमेंट की खबरें मीडिया में सामने आई थीं. उन अफवाहों पर इस दिग्गज मुक्केबाज ने विराम लगा दिया है. मैरी कॉम ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, "मीडिया के दोस्तों, मैंने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है. मेरी बात को गलत तरीके से सामने रखा गया है. जब भी मुझे इसकी घोषणा करनी होगी, मैं खुद मीडिया के सामने आऊंगी. मैंने कुछ मीडिया रिपोर्ट्स देखी हैं जिनमें कहा गया है कि मैंने संन्यास की घोषणा कर दी है जो सच नहीं है."

मैरी कॉम ने आगे कहा, "मैं 24 जनवरी को डिब्रूगढ़ में एक स्कूल के कार्यक्रम में भाग ले रही थी, जहां मैं बच्चों को प्रेरित कर रही थी और मैंने कहा कि मुझमें अभी भी खेलों में उपलब्धि हासिल करने की भूख है, लेकिन ओलंपिक में उम्र की सीमा मुझे भाग लेने की अनुमति नहीं देती है, हालांकि मैं अपने खेल को जारी रख सकती हूं."

उन्होंने आगे कहा कि वह अभी भी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हैं और जब भी वह रिटायरमेंट का ऐलान करेंगी सभी को सूचित करेंगी.

इससे पहले खबरें आई थीं कि 41 वर्षीय मैरी कॉम ने संन्यास ले लिया है. क्योंकि इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (IBA) के नियमों के अनुसार वह उच्च स्तरीय कॉम्पिटिशन में भाग नहीं ले सकतीं. आईबीए के अनुसार, पुरुष और महिला बॉक्सर 40 की उम्र तक ही बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं.

मैरी कॉम ने एक इवेंट के दौरान कहा था कि उनमें अभी भी उच्च स्तरीय टूर्नामेंट खेलने की भूख है, लेकिन एज लिमिट के कारण उनका करियर अंत की ओर चला गया है.  

उन्होंने कहा था, "मैंने अपने जीवन में सब कुछ हासिल कर लिया है. मुझमें अभी भी कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने की भूख है, लेकिन दुर्भाग्यवश एज लिमिट के कारण मैं किसी भी कॉम्पिटिशन में हिस्सा नहीं ले सकती. मैं और खेलना चाहती हूं, लेकिन मुझे रिटायर होना पड़ेगा."

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ क्यों हारेगी इंग्लैंड की टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिया 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement