Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: 'पाकिस्तान जीतेगा भारत में होने वाला वनडे वर्ल्डकप', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने बाबर को बताया भविष्य का दिग्गज

भारत की मेजबानी में 2023 वर्ल्डकप का आयोजन होगा, जिसके लिए अभी तक 8 टीमों ने सीधे टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर लिया है.

World Cup 2023: 'पाकिस्तान जीतेगा भारत में होने वाला वनडे वर्ल्डकप', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने बाबर को बताया भविष्य का दिग्गज

mickey arthur said pakistan capable of winning world cup and becoming number one in all formats

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के नए टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर (Mickey Arthur) का मानना है कि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) खेल के दिग्गज खिलाड़ी बनेंगे और उनकी टीम विश्व कप जीतने के साथ सभी प्रारूपों में शीर्ष रैंकिंग पर काबिज होने में सक्षम होगी. आर्थर ने गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए.  इसके बाद जब उनसे बतौर कोच बाबर का समर्थन करने के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा, "जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह है उसका हाथ, उसके हाथों की गति. जब ग्रांट ब्रैडबर्न ने पहली बार मुझसे कहा कि नेट्स में इस खिलाड़ी को देखो, तो मैं हैरान रह गया. 

ये भी पढ़ें: 'आर्थिक स्थिति ठीक नहीं', लखनऊ सुपरजाइंट्स का Blue Tick हटा तो फैंस ने उड़ाया मजाक

आर्थर ने कहा, "मैंने कभी भी उसके हाथ की गति और उसके जैसी प्रतिभा नहीं देखी." पाकिस्तान के इस पूर्व कोच ने कहा, "मुझे पता था कि वह टीम का अहम हिस्सा बनने जा रहा है. मेरा मानना है कि वह अभी नंबर एक बल्लेबाज है और वह एक अद्भुत, कमाल की प्रतिभा है. मुझे अब भी लगता है कि उसके पास सुधार की गुंजाइश है. मैं उसे चुनौती देता रहूंगा. वह इस खेल का दिग्गज बनने जा रहा है." पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच बनने के प्रस्ताव को अस्वीकार करने वाले आर्थर ने कहा कि "ऑनलाइन कोचिंग जैसी कोई चीज नहीं होती है.

'पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ना सौभाग्य की बात'

उन्होंने आगेक कहा, "जब आप खिलाड़ियों के साथ रिश्ते बनाते हैं, आप जानते हैं कि खिलाड़ियों को वास्तव में क्या चाहिए और आप उन्हें देते हैं." टीम के साथ एक बार फिर  जुड़ने पर आर्थर ने कहा, "यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है. फिर से वापस आना और टीम के लिए काम करना अच्छा है. उम्मीद है कि हम विश्व कप जीतेंगे. यह हमें खेल के सभी प्रारूपों में दुनिया में नंबर एक पर पहुंचाएंगे क्योंकि हमारे पास उस उसके लिए जरूरी प्रतिभा है, वैसे खिलाड़ी हैं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement