Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohammed Siraj: एशिया कप 2023 के फाइनल में सिराज की आंधी में उड़ी श्रीलंका, 7 रन देकर चटकाए 6 विकेट

Asia Cup 2023 Final: कोलंबो में खेले जा रहे एशिया कप 2023 के फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की आग उगलती गेंदों का श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं दिखा.

Latest News
Mohammed Siraj: एशिया कप 2023 के फाइनल में सिराज की आंधी में उड़ी श्रीलंका, 7 रन देकर चटका�ए 6 विकेट

mohammed siraj 6 wickets in asia cup 2023 final against sri lanka ind vs sl jasprit bumrah rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलंबो में एशिया कप 2023 के सुपर फोर के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश से मिली हार के बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हुई हालांकि उस मैच में रोहित की पहली पसंद वाले 5 खिलाड़ी बाहर बैठे थे. भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन का सामना करना था हालांकि श्रीलंका को भारत ने सुपर फोर में आसानी से मात दी थी. कोलंबो में रविवार को बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ और श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका के लिए ये फाइनल किसी बुरे सपने की तरह अभी तक रहा है. सिराज ने 7 रन देकर 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: Siraj ने बताया अस्पताल में थे भर्ती लेकिन कोच ने बुलाया प्रैक्टिस के लिए, फिर चमत्कार से बदल गई जिंदगी 

श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बुमराह ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की और भारत को तीसरी ही गेंद पर सफलता दिला दी. दूसरे ओवर में सिराज प्रभावी नजर आए लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. अपने दूसरे ओवर में सिराज ने जो किया वो शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा. उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर पथुम निसंका को आउट किया फिर सदीरा समरविक्रमा को पवेलियन भेजा. इसके बाद उन्होंने एक गेंद के बाद फिर से दो विकेट हासिल किए और इतिहास रच दिया. वह एक ओवर में 4 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के सिर्फ चौथे गेंदबाज और भारत के पहले गेंदबाज बन गए. 

कोलंबो में सिराज का चला जादू

सबसे पहले श्रीलंका के चामिंडा वास  ने ही साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ एक ओवर में 4 विकेट हासिल किए थे. पाकिस्तान के मोहम्मद सामी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2003 में इस कारनामे को दोहराया. इंग्लैंड के आदिल रशीद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ओवर में चार विकेट चटकाए और ऐसा करने वाले वह दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के फाइनल में अपने दूसरे ओवर में यह कारनमा किया. उन्होंने पथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका और फिर धनंजय डीसिल्वा को आउट किया. 

एशिया कप के फाइनल में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय

मोहम्मद सिराज यहीं नहीं रुके. उन्होंने छठे ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका और फिर 12वें ओवर में कुसल मेंडिज को आउट कर श्रीलंका की कमर तोड़ दी. वह एशिया कप के फाइनल में 5 या उससे अधिक विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए. श्रीलंका के 7 विकेट आउट होने के बाद रोहित ने हार्दिक पंड्या को ओवर थमाई और आखिरी तीन विकेट उन्होंने लेकर डिफेंडिंग चैंपियन को 50 पर आउट कर दिया. 

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेलालेज, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन और मथीशा पथिराना.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement