Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MS Dhoni: धोनी के बेस्ट फ्रेंड पर रैना और जडेजा करते हैं आंख मूंदकर भरोसा, जानें कौन है यह शख्स?

MS Dhoni Best Friend: एमएस धोनी क्रिकेट के मैदान पर सफल पारी खेलने के बाद कारोबार की दुनिया में भी अपना नाम जमा रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि धोनी के बेस्ट फ्रेंड उनके कारोबार में भी पार्टनर हैं. आइए जानते हैं कौन है यह शख्स. 

MS Dhoni: धोनी के बेस्ट फ्रेंड पर रैना और जडेजा करते हैं आंख मूंदकर भरोसा, जानें कौन है यह शख्स?

MS Dhoni And Arun Pandey

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी आईपीएल खेल रहे हैं. इसके अलावा वह अपने बिजनेस पर भी ध्यान दे रहे हैं. धोनी के कारोबार में उनका दायां हाथ हैं अरुण पांडे. दरअसल पांडे भी क्रिकेट खेलते थे लेकिन इस फील्ड में उनका करियर ज्यादा सफल नहीं रहा जिसके बाद अब वह स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी चलाते हैं. भले ही क्रिकेट की पिच पर वह फेल रहे हों लेकिन कंपनी चलाने में वह अव्वल रहे हैं. धोनी और पांडे की स्पोर्ट्स कंपनी कई दिग्गज क्रिकेटरों के ब्रांड मैनजमेंट से लेकर बाकी सारे काम देखती है. इसमें सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. पांडे को कई बार आईपीएल के दौरान सीएसके को सपोर्ट करते भी देखा गया है. 

कौन हैं अरुण पांडे जिस पर धोनी को है इतना भरोसा 
अरुण पांडे मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले हैं और उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी करियर बनाने की कोशिश की थी. हालांकि क्रिकेट में जब वह नहीं चले तो वह कारोबार की दुनिया की ओर मुड़ गए. कहा जाता है कि धोनी जिस वक्त संघर्ष कर रहे थे उस वक्त पांडे ने उनकी काफी मदद की थी. दोनों बिहार और यूपी के स्तर पर खेले जाने वाले मैच में भी एक-दूसरे के साथ खेल चुके थे और यह दोस्ती आज तक कायम है. बताया जाता है कि धोनी ने 2007 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट मैनेज करने का काम अरुण पांडे को दिया था. यहीं से स्पोर्ट्स मैनेजमेंट की दुनिया में उनकी धाक जम गई. 

यह भी पढ़ें: Dhoni Bike Ride Video: रांची की सड़कों पर बाइक लेकर निकले धोनी, फैंस पीछा करते हुए पहुंच गए घर

धोनी ने जब रीति फाउंडेशन की स्थापना की तो इसे मैनेज करने की जिम्मेदारी अपने करीबी दोस्त को ही सौंपी. बतौर ब्रांड धोनी कितने सफल रहे हैं ये तो पूरी दुनिया जानती है. शुरुआत में यह कंपनी सिर्फ धोनी के ब्रांड, एंडोर्समेंट और दूसरे काम देखती थी लेकिन बाद में इस कंपनी ने स्पोर्ट्स मैनेजमेंट का काम शुरू किया. आज इस कंपनी की मार्केट वैल्यू 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जाती है और सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा समेत कई और सीएसके के खिलाड़ियों का काम यही कंपनी देखती है. धोनी की अपनी ब्रांड वैल्यू 1,000 करोड़ से ज्यादा की है. 

यह भी पढ़ें: भारत-पाक मैच को लेकर फेक न्यूज फैलाने पर भड़का पाकिस्तानी प्लेयर, Elon Musk से कर डाली ये मांग

रीति स्पोर्ट्स  लगातार छू रहा बुलंदियां 
अरुण पांडे कोआपने कई बार आईपीएल के मुकाबलों में देखा होगा. अक्सर वह सीएसके के बड़े अधिकारियों या साक्षी धोनी के पास की कुर्सी पर नजर आते हैं. पांडे के ब्रांड मैनेजमेंट का कमाल है कि रीति स्पोर्ट्स अब प्रोडक्शन, डायरेक्शन का भी काम देख रही है. पांडे को इस वक्त देश के सबसे बड़े ब्रांड बनाने वाले चेहरों और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के सफल लोगों में शुमार किया जाता है. कहा तो यहां तक जाता है कि धोनी अपने प्रोफेशनल फैसलों के लिए पांडे पर आंख मूंदकर भरोसा करते हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement