Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तीन साल पहले आज ही के दिन धोनी ने फैंस को दिया था सबसे बड़ा झटका, अचानक किया था संन्यास का ऐलान

MS Dhoni Retirement: भारत को 2007 टी20 विश्व कप और 2011 का वनडे विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज ही के दिन क्रिकेट से संन्यास लिया था.

तीन साल पहले आज ही के दिन धोनी ने फैंस को दिया था सबसे बड़ा झटका, अचानक किया था संन्यास का ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साल 2020 में कोरोना काल के दौरान भी भारत ने 15 अगस्त पर अपनी आजादी का जश्न पूरे धूमधाम से मनाया था. उस दिन भारतीय क्रिकेट फैंस को एक बड़ा झटका लगा था, क्योंकि भारत के लाडले क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उसी दिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. धोनी के फैंस के लिए यह दिल तोड़ने वाली खबर थी और आज इस खबर के तीन साल हो गए हैं, लेकिन आज भी जब भारतीय टीम मुश्किलों में घिरती है तो क्रिकेट फैंस को सबसे पहले धोनी की ही याद आती है. 

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी की तरफ से आए अचानक इस फैसले की उम्मीद किसी भी क्रिकेट फैन ने नहीं की थी. धोनी का पोस्ट सामने आने के बाद सभी फैंस काफी मायूस हो गए थे. धोनी ने अपने वीडियो पोस्ट में लिखा कि इस सफर में आपके प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया. 19:29 से मुझे रिटायर्ड समझिए. बता दें कि उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल वीडियो भी शेयर किया था.

यह भी पढ़ें- मैच फिक्सिंग में बुरा फंसा धोनी की टीम CSK का खिलाड़ी, देश छोड़ने तक पर लगा दी गई रोक

इंस्टाग्राम पोस्ट से तोड़ा था करोड़ों फैंस का दिल

बता दें कि धोनी के इस पोस्ट किए गए वीडियो में भारतीय टीम के साथ बिताए शानदार पलों की तस्वीरों को वीडियो के जरिए दिखाया गया था. इसके बाद से धोनी अब तक आईपीएल में खेलते हुए दिखे हैं और उनके फैन फॉलोइंग में किसी तरह की कोई कमी अब तक नहीं दिखी है, बल्कि धोनी के लिए लोगों की दीवानगी और ज्यादा बढ़ गई है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

धमाकेदार रहा था धोनी का क्रिकेट करियर

धोनी के करियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम के लि 90 टेस्ट मैच खेले और 38.09 के औसत से 4876 रन बनाए थे, जिसमें 6 शतक और 33 अर्धशतकीय पारी शामिल हैं. बात वनडे क्रिकेट की करें तो धोनी ने 350 वनडे मैचों में 50.57 के औसत से 10773 रन बनाए थे, वहीं 98 टी20 मैचों में 1617 रन बनाए थे. बता दें कि अब धोनी बस आईपीएल में खेलते नजर आते हैं. 

यह भी पढ़ें- प्लेन में चोरी हो गया था ईशांत शर्मा का सामान, डेब्यू मैच में दिग्गज खिलाड़ी से मांगने पड़े थे जूते

सफल कप्तानों में होती है धोनी की गिनती

बता दें कि विश्व क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी की गिनती सबसे सफल कप्तानों में की जाती है. धोनी की कप्तानी में साल 2007 में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था, जबकि उस टूर्नामेंट में भारत को कमतर आंका गया था. 1983 के बाद साल 2011 में भारत ने धोनी की कप्तानी में विश्व कप उठाया था. साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी भारत ने धोनी की ही कप्तानी में जीती थी, जो कि उनकी सफलता की कहानी बताता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement