Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sports Year Ender 2022: इन सितारों ने इस साल खेल को कहा टाटा, टेनिस स्टार से लेकर IPL का मैच विनर भी शामिल

Kieron Pollard Roger Federer Retirement: साल 2022 में टेनिस, क्रिकेट जैसे खेलों के कई खिलाड़ियों ने स्पोर्ट्स करियर को विराम देने का फैसला किया.

Sports Year Ender 2022: इन सितारों ने इस साल खेल को कहा टाटा, टेनिस स्टार से लेकर IPL का मैच विनर भी शामिल

Year Ender 2022 Players Retired in this year 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खेलों की दुनिया में हर साल कुछ नए उभरते हुए सितारे आते हैं और कुछ हमेशा के लिए गेम को अलविदा कह देते हैं. ऐसा ही इस साल 2022 में भी हुआ जब कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास की घोषणा की.  इनमें टेनिस के दिग्गज रोजर फेडरर (Roger Federer) से लेकर इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप जिताने वाले इयान मॉर्गन भी शामिल हैं. इस साल इन खिलाड़ियों के संन्यास की हुई सबसे ज्यादा चर्चा. 

इयान मॉर्गन: इंग्लैंड को अपन कप्तानी में वर्ल्ड कप 2019 जिताने वाले इयान मॉर्गन ने अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्हें इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तानों में भी शुमार किया जाता है. वनडे क्रिकेट में वह इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने 126 वनडे मैचों में कप्तानी की और इनमें से 76 में टीम ने जीत दर्ज की. क्रिकेट से उनके संन्यास ने लाखों फैंस को मायूस कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: BBL 12: Perth Scorchers की होगी हैट्रिक जीत या Melbourne Stars मारेगी बाजी, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

कीरेन पोलार्ड: टी20 क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार कीरेन पोलार्ड ने भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. वह मुंबई इंडियंस के भी सबसे सफल बल्लेबाजों में से रहे और 5 बार चैंपियन बनाने में भी बड़ी भूमिका थी. दिग्गज ऑलराउंडर अब आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच हैं. हालांकि फैंस आज भी इनके धुआंधार चौके-छक्के जरूर मिस करते हैं. 

करीम बेंजेमा: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में चोट की वजह से फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर करीम बेंजेमा हिस्सा नहीं ले पाए थे. फाइनल में फ्रांस के हारने के 2 दिन बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास का ऐलान कर दिया. बेंजेमा रीयल मैड्रिड के भी स्टार खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. फुटबॉल और कलात्मक खेल के साथ ही वह विवादों की वजह से भी हमेशा चर्चा में रहे. 

सेरेना विलियम्स: टेनिस की महानतम खिलाड़ियों में शुमार सेरेना विलियम्स ने भी इस साल खेल से संन्यास ले लिया. 41 की उम्र में 23 ग्रैंड स्लैम के साथ उन्होंने यूएस ओपन में आखिरी मैच खेला था. रिटायरमेंट मैच में वह अपनी भावुक स्पीच और हीरे लगे डिज़ाइनर ड्रेस की वजह से काफी चर्चा में रही थीं. 

यह भी पढ़ें: बाबर के मैदान से जाते ही कप्तानी को लेकर दिखा सरफराज-रिजवान में टशन

रोजर फेडरर: टेनिस के महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले रोजर फेडरर ने भी इस साल प्रोफेशनल टेनिस को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. लेवर 2022 के डबल्स में अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेला था. उनकी विदाई मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल भी शामिल हुए थे और दोनों की रोते हुए एक तस्वीर वायरल हुई थी. विलक्षण टेनिस खिलाड़ी ने अपने करियर में कुल 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement