Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh vs New Zealand: न्यूजीलैंड को मिला नया कप्तान, बांग्लादेश दौरे के लिए हुआ कीवी टीम का ऐलान

Bangladesh vs New Zealand: वर्ल्ड कप 2023 के ठीक पहले न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी.

Bangladesh vs New Zealand: न्यूजीलैंड को मिला नया कप्तान, बांग्लादेश दौरे के लिए हुआ कीवी टीम का ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है. इसके आयोजन में अब लगभग एक महीने का ही वक्त बचा है. ऐसे में विश्व कप की तैयारियों को लेकर न्यूजीलैंड की टीम दस साल बाद बांग्लादेश का दौरा करने वाली है. यहां न्यूजीलैंड की टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है. इसके लिए न्यूजीलैंड के स्क्वॉड का ऐलान किया जा सकता है.

बांग्लादेश दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने अपने 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान किया है. खास बात यह है कि टीम की कमान एक नए कप्तान को दी गई है. ये कोई और नहीं बल्कि लॉकी फर्ग्युसन हैं. न्यूजीलैंड स्क्व़ॉड में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जबकि केन विलियमसन को आराम दिया गया है.

यह भी पढ़ें- मैच से पहले पाकिस्तानी प्लेयर्स के साथ मस्ती करते दिखे विराट कोहली, PCB ने शेयर किया मजेदार वीडियो

लॉकी फर्ग्युसन को दी गई कप्तानी

रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की कप्तानी लॉकी फर्ग्यूसन को दी गई है. फर्ग्युसन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की युवा टीम बांग्लादेश में खेलती नजर आएगी. टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन घुटने की चोट से उबर रहे हैं, इसलिए उनकी गैरमौजूदगी में फर्ग्यूसन को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है. माना जा रहा है कि विलियमसन वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे. 

नए कप्तान के लिए क्या बोले कोच

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि अप्रैल में पाकिस्तान दौरे के अंत तक टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त है. इसमें वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकल भी शामिल है. कोच ने कहा है कि खिलाड़ियों को सही टाइम पर तरोताजा और तैयार रखने की कोशिश करना ज्यादा जरूरी है. स्क्वाड में अलग-अलग खिलाड़ियों का होना और बांग्लादेश जैसे माहौल में सीखना रोमांचक है. अगले कुछ महीनों में हमें अलग-अलग सिचुएशन में ढलना होगा.

बता दें कि इंग्लैंड में प्रैक्टिस मैच के दौरान भी लॉकी फर्ग्युसन कप्तानी कर चुके हैं. लॉकी अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. नए कप्तान को लेकर कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि लॉकी फर्ग्यूसन इंटरनेशनल लेवल एक अनुभवी गेंदबाज है.

यह भी पढ़ें- क्या बारिश बिगाड़ देगी भारत-पाक महामुकाबले का रोमांच? जानें क्या है लेटेस्ट मौसम अपडेट  

ये है न्यूजीलैंड स्क्वॉड

लॉकी फर्ग्यूसन (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement