Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs AFG: अफगानिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी बार किया ऐसा

Biggest Wins in World Cup: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराकर वर्ल्ड कप इतिहास की अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है.

NZ vs AFG: अफगानिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी बार किया ऐसा

nz vs afg second biggest wins for new zealand in odi world cup history see stats glenn phillips
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 16वें मुकाबले के दौरान न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी है और लगातार चौथी जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेाजी करते हुए 288 रन बनाए. इसके जवाब में पूरी अफगानी टीम मेहज 139 रनों पर ही सिमट गई. इसके साथ ही कीवी ने अफगानिस्तान पर रिकॉर्ड जीत हासिल की है. उन्होंने अपना सालों पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और वर्ल्ड कप में दूसरा बार ऐसा किया है. 

यब भी पढें- पीसीबी ने आईसीसी से की भारत की शिकायत, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा- दूसरों में कमियां मत ढूंढो 

वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराकर करारी शिकस्त दी है. टीम के लिए वर्ल्ड कप इतिहास की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है. न्यूजीलैंड ने साल 1975 में वर्ल्ड कप की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी. टीम को ईस्ट अफ्रीका के खिलाफ 181 रनों से जीत मिली थी. इसके बाद टीम को साल 2007 में 148 रनों से जीत मिली थी और यह अब तक दूसरी सबसे बड़ी जीत थी. लेकिन वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान को 149 रनों से हराकर उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.


न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में 140 या उससे ज्यादा रनों से जीता मुकाबला

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में चार बार 140 या उससे ज्यादा रनों से जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड ने सबसे पहले साल 1975 में 181 रनों से जीत दर्ज की थी. उसके बाद साल 2023 में 149 रनों से जीत दर्ज की. इससे पहले टीम ने साल 2007 वर्ल्ड कप में 148 रनों से जीत हासिल की थी. टीम ने साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 143 रनों से जीत दर्ज की थी. न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप की ये चार सबसे बड़ी जीत हैं. 

ऐसा रहा मुकाबला

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम ने न्यूजीलैंड के 4 विकेट सिर्फ 110 रनों पर गिरा दिए थे. लेकिन उसके बाद विल यंग 54, टॉम लॉथम 68 और ग्लेन फिलिप्स 71 रनों की शानदार पारी की बदौलत टीम 288 रन बनाने में कामयाब हो गई. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान मेहज 139 रनों पर ही समिट गई. टीम के लिए रहमत शाह 36 और ओमरजाई ने 27 सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement