Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs NED: मैदान पर होगी छक्के चौकों की बारिश, फिर से आएगी रचिन रविंद्र की आंधी? जानें हैदराबाद की पिच का हाल

New Zealand vs Netherlands Pitch Report: न्यूजीलैंड अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने के इरादे से नीदरलैंड्स के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में उतरेगी.

NZ vs NED: मैदान पर होगी छक्के चौकों की बारिश, फिर से आएगी रचिन रविंद्र की आंधी? जानें हैदराबाद की पिच का हाल

nz vs ned pitch report icc cricket world cup 2023 rajiv gandhi cricket stadium pitch analysis rachin ravindra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के पहले ही मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को धूल चटाने वाली न्यूजीलैंड अपने दूसरे मुकाबले के लिए तैयार है. पहले मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली कीवी टीम उत्सास से भरपूर है और टीम में कप्तान केन विलियमसन की वापसी से और मजबूत नजर आएगी. दूसरी ओर नीदरलैंड्स की टीम बड़ा उलटफेर करने के इरादे से मैदान पर उतरना चाहेगी. नीदरलैंड्स को पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने धूल चटाई थी लेकिन अच्छी बात ये है कि वह मैच इसी मैदान पर खेला गया था और नीदरलैंड्स को इस पिच का अनुभव हो चुका होगा. 

ये भी पढ़ें: चेन्नई में अबूझ पहेली बने रविंद्र जडेजा, ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों की उड़ाई धज्जियां

ऐसे में कीवी टीम उन्हें किसी भी हाल में कमजोर नहीं आंकना चाहेगी और लगातार दूसरी जीत हासिल कर अंक तालिका में टॉप पर बने रहना चाहेगी. न्यूजीलैंड के लिए पहले मुकाबले में राचिन रविंद्र ने शानदार शतकीय पारी खेली थी तो डेविड कॉनवे ने भी शतक लगाया था. इससे पहले मैच हेनरी ने शानदार गेंदबाजी की थी और ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फॉर्गुसन और टिम साउदी से भी अच्छा साथ मिला था. नीदरलैंड्स के लिए ये टूर्नामेंट खुद को साबित करने के लिए है. 

हैदराबाद की पिच किससे लिए होगी मददगार

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. कहा जा सकता है कि यहा रन बनाना काफी आसान हो जाता है. यहां अब तक 8 वनडे खेले गए हैं. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 5 मैच जीती है. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 मैच जीते गए हैं. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 288 है. वहीं दूसरी पारी में औसतन 262 रन बनते हैं. इस मैदान पर हाईएस्ट स्कोर का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. कंगारू टीम ने भारत के खिलाफ 2009 में बोर्ड पर 350 रन टांग दिए थे. वहीं सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है. भारत ने 2011 में इंग्लैंड को 174 रन पर ढेर कर दिया था. टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करने पसंद करेगी. हालांकि पिछले मैच में नीदरलैंड्स को लक्ष्य का पीछा करते हुए हार झेलनी पड़ी थी. 

वनडे वर्ल्डकप के लिए न्यूजीलैंड की टीम

डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर) केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउथी.

वनडे वर्ल्डकप के लिए नीदरलैंड्स की टीम

विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डॉउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), साकिब जुल्फिकार, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, रयान क्लेन, शारिज अहमद, वेस्ले बर्रेसी और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement