Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vS Pak Semifinal: टी20 में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में कौन किस पर रहा है भारी, आंकड़ों में जानें सबकुछ

New Zealand Vs Pakistan: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल है. टी20 में दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड जानें.

NZ vS Pak Semifinal: टी20 में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में कौन किस पर रहा है भारी, आंकड़ों में जानें सबकुछ

NZ VS PAK head to head t20 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में सेमीफाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है. दोनों टीमों की वर्ल्ड कप में यात्रा काफी अलग रही है. न्यूजीलैंड जहां लगातार जीत के साथ प्वाइंट टेबल पर टॉप पर रही है और सिर्फ एक मैच हारी है. पाकिस्तान का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है. पाकिस्तान ने शुरुआती 2 मुकाबले गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी की और लगातार 3 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है. दोनों टीमें अब तक टी20 में कितनी बार आमने-सामने हुई हैं जानें यहां. 

टी20 में कीवियों पर भारी रही है पाकिस्तान की टीम 
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (NZ Vs PAK) ने अब तक 28 बार टी20 मैच खेले हैं जिसमें सीधे तौर पर पाकिस्तान का दबदबा रहा है. पाकिस्तानी टीम ने 17 मैच जीते हैं जबकि कीवी टीम को केवल 11 मुकाबलों में ही जीत मिली है. हालिया रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो भी पाकिस्तान का ही दबदबा रहा है. पाकिस्तान ने पिछले 5 टी20 मैचों में से 4 मैचों में न्यूजीलैंड को धूल चटाई है जबकि केन विलियमसन की टीम सिर्फ एक ही मुकाबला जीत सकी है. पिछले साल खेले गए टी20 विश्वकप में भी पाकिस्तानी टीम ने ही न्यूजीलैंड को मात दी थी. 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच महासंग्राम से पहले जान लें पिच से जुड़े आंकड़े

वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड है खराब 
अगर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की भिड़ंत की बात की जाए तब भी सीधे तौर पर बाबर आजम की टीम ही आगे दिखती है. टी20 विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम का अब तक 6 बार आमना-सामना हुआ है.  पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं जबकि कीवी टीम को केवल 2 बार ही जीत मिल सकी है. वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर ट्राई सीरीज के फाइनल में शिकस्त दी थी. अब देखना है कि इस वर्ल्ड कप में कीवी टीम इस सिलसिले को तोड़ती है या फिर पुराना रिकॉर्ड ही दोहराया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  NZ Vs Pak: सेमीफाइनल में अगर चल गए ये बल्लेबाज तो पक्का हो जाएगा फाइनल का टिकट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement