Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL: वनडे वर्ल्डकप में कभी न्यूजीलैंड को हरा भी पाई है श्रीलंका? जानें क्या कहते हैं दोनों के आंकड़े

NZ vs SL: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

NZ vs SL: वनडे वर्ल्डकप में कभी न्यूजीलैंड को हरा भी पाई है श्रीलंका? जानें क्या कहते हैं दोनों के आंकड़े

nz vs sl head to head in odi world cup new zealand vs sri lanka rachin ravindra angelo mathews kusal mendis cwc23
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 9 नवंबर को बेंगलुरु में दोपहर 2 बजे खेला जाएग. न्यूजीलैंड इस मैच को जीतने की हर मुमकिन कोशिश करने वाली है. श्रीलंका के खिलाफ टीम वर्ल्ड कप आंकड़े काफी अच्छे हैं, लेकिन इस बार श्रीलंका कीवी को कड़ी टक्कर दे सकती है. कीवी टीम को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए अपने रास्ते के कांटे को हटाना होगा. ये मैच काफी रोमांचक हो सकता हैं. आइए जानते हैं कि दोनों के वनडे आंकड़े कैसे हैं और किस टीम का पलड़ा भारी है. 

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के पहुंचेगी करीब या कट जाएगा पत्ता? जानें कैसी है पिच

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक अपने 8 मैचों में 4 जीत दर्ज की है. टीम को इंग्लैंड, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली है. जबकि टीम को भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ ही टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं. वहीं श्रीलंका की बात करें तो टीम ने अपने 8 मैचों में सिर्फ 2 जीत दर्ज की है और वर्ल्ड कप से भी बाहर हो चुकी है. लेकिन वो इस मैच में कीवी टीम को भी हराकर बाहर का रास्ता दिखाना चाहती है. 

किस टीम का पलड़ा भारी 

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 101 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान कीवी टीम ने 51 बार जीत दर्ज की है, जबकि 41 बार श्रीलंका ने जीत हासिल की है. जबकि 8 मैच बेनतीजे और 1 मैच टाई रहा है. हालांकि इन आंकड़ों के देखने के बाद कीवी टीम का पलड़ा भारी लग रहा है. अब देखना यह है कि कीवी अपना दबदबा बनाए रखती है या श्रीलंका वापसी करती है. इस मैच में कीवी को श्रीलंका पूरी टक्कर देने के लिए तैयार है और ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- श्रीलंका बिगाड़ेगी न्यूजीलैंड का बना बनाया खेल?  हार गई कीवी टीम तो होगी बाहर

वनडे वर्ल्ड कप में कैसा है दोनों के बीच रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच कुल 11 बार भिड़ंत हुई है. इस दौरान श्रीलंका ने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि कीवी टीम ने 5 मैचों में जीत हासिल की है. वर्ल्ड कप आंकड़ों के देखने के बाद श्रीलंका के खिलाफ कीवी की जीतना इतना आसान नहीं होगा. क्योंकि लंका की टीम भी कड़ी टक्कर देती है. हालांकि इस बार भी उम्मीद है कि श्रीलंका कीवी को कड़ी टक्कर दे सकती है और सेमीफाइनल में क्वालीफाई के बीच रास्ते का कांटा बन सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement