Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kamalpreet Kaur: भारत की शीर्ष डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर पर 3 साल का बैन, डोपिंग की दोषी करार

Kamalpreet Kaur Banned: भारतीय डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी करार देते हुए 3 साल का बैन लगाया है.

Kamalpreet Kaur: भारत की शीर्ष डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर पर 3 साल का बैन, डोपिंग की दोषी करार

kamalpreet kaur 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur Banned) को 3 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. कौर को स्टेरॉयाड जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था. अब एथलेटिक्स इंटिग्रिटी यूनिट ने अपनी जांच में कमलप्रीत को डोपिंग का दोषी करार दिया है. दोषी पाए जाने के बाद से उनके जीते सभी पदक मार्च के बाद अवैध करार दिए जाएंगे. 

टोक्यो ओलंपिक में छठे स्थान पर थीं कमलप्रीत कौर 
अंतरराष्ट्रीय संस्था वर्ल्ड एथलेटिक्स से जुड़ी एथलेटिक्स इंटिग्रिटी यूनिट (AIU) ने घोषणा की है कि प्रतिबंधित पदार्थ का इस्तेमाल करने के कारण यह फैसला लिया गया है. AIU ने इस संबंध में ट्वीट किया है कि 7 मार्च 2022 के बाद उन्होंने जिस भी प्रतियोगिता में भाग लिया है उसके परिणाम वैध नहीं माने जाएंगे. कमलप्रीत कौर के खिलाफ प्रतिबंध 29 मार्च 2022 से शुरू माना जाएगा. बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में कमलप्रीत छठे स्थान पर रही थीं.

यह भी पढ़ें: जीत के बाद कप्तान शिखर धवन का ता रा रा रा डांस, वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे हंसी 

अस्थायी प्रतिबंध के बाद लगा 3 साल का बैन 
शीर्ष भारतीय डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर को ‘एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (AIU)’ ने प्रतिबंधित स्टेरॉयाड जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था. इस साल कौर ने मार्च में तिरुवनंतपुरम में इंडियन ग्रां प्री मीट में 61.39 मीटर चक्का फेंककर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था. कमलप्रीत कौर ने पिछले साल पटियाला में 66.59 मीटर चक्का फेंककर नेशनल रिकॉर्ड कायम किया था. इससे पहले साल 2018 में उनका पर्सनल बेस्ट 61.04 मीटर था.

इनपुट: भाषा 

यह भी पढे़ं: पहले आप...पहले आप का ऐसा चक्कर क्रिकेट में देखा नहीं होगा, देखें वीडियो  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement