Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs AFG: गुरबाज की 151 रन की पारी गई बेकार, पाकिस्तान ने दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

Pakistan vs Afghanistan 2nd ODI: अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 300 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने 9 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

PAK vs AFG: गुरबाज की 151 रन की पारी गई बेकार, पाकिस्तान ने दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

pak vs afg 2nd odi highlights updates rahmanullah gurbaz hundred against pakistan imam ul haq babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के हम्बनटोटा में अफगानिस्तान की टीम इतिहास रचने से चूक गई. वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 48 ओवर तक अफगानिस्तान का पलड़ा भारी था लेकिन 49वें ओवर में शादाब खान ने 16 रन ठोक पाकिस्तान की वापसी करा दी. हालांकि 50वें ओवर के शुरू होने से पहले ही वह नॉन स्ट्राइक एंड पर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद नसीम शाह ने हार नहीं मानी और ओवर की पहली और 5वीं गेंद पर चौका लगाकर मैच पाकिस्तान के नाम कर दिया. इस एक विकेट से रोमांचक जीत के बाद पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. 

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कप्तान के फैसले को दोनों सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित किया और पहले विकेट के लिए 200 से अधिक रन की साझेदारी कर डाली. इस मैच में पाकिस्तान की गेदंबाजी आक्रमण पूरी तरह फ्लॉप रही. पहले मुकाबले में इस गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के 59 रन पर ही ढेर कर दिया था. आज मैदान वही है गेंदबाज वही हैं लेकिन अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों का इरादा बदला हुआ था और रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने इतिहास रच दिया. 

अफगानिस्तान की शानदार वापसी

बाबर आजम और इमाम उल हक की साझेदारी टूटने के बाद पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइन अप फिर से लड़खड़ा गई और 211 के स्कोर पर 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. अब पाकिस्तान को जीत के लिए 30 गेंदों में 56 रन की जरूरत है. 

301 रन के जवाब में पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

बाबर आजम और इमाम ने पाकिस्तान को 120 के पार पहुंचा दिया है. इमाम ने पहली वनडे की तरह इस मुकाबले में भी अर्धशतक जड़ दिया है. बाबर आजम ने भी क्रीज पर अपने पैर जमा लिए हैं. 20 ओवर में पाकिस्तान ने 120 रन बना लिए हैं और सिर्फ फखर जमान का विकेट गंवाया है, जो 30 रन बनाकर आउट हुए थे. 

पाकिस्तान को मिला 301 रन का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के सामने 301 रन का लक्ष्य रखा है. रहमानुल्लाह गुरबाज ने 151 और इब्राहिम जादरान ने 80 रन की पारी खेली. इसके बाद मोहम्मद नबी 29 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. नसीन शाह और उसामा मीर को एक एक सफलता मिली. पिछले मुकाबले में 5 विकेट चटकाकर अफगानिस्तान के नाम शर्मनाक हार दर्ज करने वाले हारिस रऊफ को एक भी सफलता नहीं मिली और न ही उनसे पूरे 10 ओवर डालवाए गए. 

दोनों बल्लेबाजों ने उड़ानी रऊफ और अफरीदी की धज्जियां

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में जिस तरह से बाबर आजम के गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया था, उसके देखते हुए लग रहा था कि इस पूरे सीरीज में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों का ऐसा ही हाल रहेगा. हालांकि दूसरे वनडे में कहानी ही पलट गई. जिन गेंदबाजों ने पहले वनडे में अफगानिस्तान को 59 के स्कोर पर ढेर कर दिया था, वही गेंदबाज दूसरे वनडे में विकेट के लिए तरसते नजर आए. रहमानुल्लाह गुरबाज ने शतक ठोक इतिहास रचा. वह पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले पहले अफगानी बल्लेबाज बन गए. 

ये भी पढ़ें: भारत जीतेगा World Cup 2023, Mumbai Indians के इस पोस्ट ने दे दिया बड़ा संकेत 

40वें ओवर में उसामा मीर ने इब्राहिम जादरान को इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच करनाकर पवेलियन की राह दिखाई. रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पहले विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी की. जादरान के आउट होने के बाद मोहम्मद नबी ने मोर्चा संभाला लेकिन 29 रन का साझेदारी होते ही गुरबाज 151 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने151 गेंदों का सामना करते हुए 151 रन की ही पारी खेली, जिसमें 14 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. इब्राहिम ने 101 गेंदों में 81 रन बनाए. जादरान ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement