Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश का बड़ा कारनामा, पाकिस्तान के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है और साथ ही पहली बार टीम ने पाकिस्तान को भी हरा दिया है.

Latest News
PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश का बड़ा कारनामा, पाकिस्तान के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

PAK vs BAN 1st Test, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच को मेहमान टीम बांग्लादेश ने 1 विकेट से अपने नाम कर लिया है और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. ऐसे में अब बांग्लादेश सीरीज हार नहीं सकती है, जबकि पाकिस्तान दूसरा मैच जीतकर सीरीज ड्रा करवा सकती है. बांग्लादेश की ओर से पहले पारी में दमदार बल्लेबाजी देखने को मिली, जिसके बाद टीम ने गेंदबाजों में अपना दमखम दिखाया और पाकिस्तान को एक छोटे स्कोर पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सिर्प 30 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 10 विकेट रहते हासिल कर लिया. 

बांग्लादेश को मिला था 30 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान ने मुकाबले के 5वें दिन बांग्लादेश को 30 रनों का ही लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 10 विकेट रहते ही पूरा कर लिया. इसके साथ ही बांग्लादेश ने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है और सीरीज को अपनी पकड़ में कर लिया है. टीम की ओर से 5वें दिन काफी घातक गेंदबाजी देखने को मिली थी और टीम ने मेजबान टीम पाकिस्तान को सिर्फ 146 रनों पर रोक दिया. टीम के लिए मंहदी हसन ने 4 और शाकिब अल हसन ने 3 विकेट चटकाए. 

ऐसी रही पाकिस्तान और बांग्लादेश की पहली पारी

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 448 रन बनाए थे और पारी घोषित कर दिया था. टीम के लिए सउद शकील ने 141 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 171 रन बनाए. वहीं सैम अय्यूब ने 56 रन बनाए थे. उसके बाद बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 565 रन बनाए थे. टीम के लिए मुशफिकुर रहमान ने 191 रनों की दमदार पारी खेली. इसके अलावा शादमान इस्लाम ने 93, मोमिनुल 50, लिटन दास 56 और महंदी हसन मेराज ने 77 रनों की शानदार पारी खेली. 

ऐसी रही पाकिस्तान-बांग्लादेश की दूसरी पारी

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 117 रनों की बढ़त बना ली थी. वहीं पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में 146 रनों पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए मोहम्मद रिजवान ने 51 रनों की पारी खेली. वहीं बांग्लादेश को मैच के आखिरी दिन सिर्फ 30 रनों की ही टारगेट मिला था. इस स्कोर का पीछा करते हुए टीम ने 6.3 ओवरों में 10 विकेट से मैच जीत लिया.

पाकिस्तान से पहली बार टेस्ट जीता बांग्लादेश

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के खिलाफ ये जीत काफी बड़ी है. क्योंकि टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ इससे पहले कभी भी टेस्ट मैच नहीं जीता था. ऐसे में बांग्लादेश के लिए ये ऐतिहासिक जीत है. इससे पहले टीम ने पाकिस्तान से सिर्फ 1 मैच ड्रॉ पर खत्म करवाया था, बाकी टीम को 12 मैच हारने पड़े थे.


यह भी पढ़े- रेसलिंग के बाद अब राजनीति में कदम रखेंगी Vinesh Phogat? इस पार्टी को करेंगी ज्वाइन  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement