Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs BAN: पाकिस्तानी टीम अपने घर में शर्मसार, बांग्लादेश ने 10 विकेट से धोया; टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Pakistan vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में 10 विकेट से रौंद दिया है. टेस्ट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को ऐसी शर्मनाक हार मिली है.

Latest News
PAK vs BAN: पाकिस्तानी टीम अपने घर में शर्मसार, बांग्लादेश ने 10 विकेट से धोया; टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

बांग्लादेश की यह पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट जीत है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pakistan vs Bangladesh Rawalpindi Test: पाकिस्तान की टीम अपने ही घर में बुरी तरह शर्मसार हुई है. उसे बांग्लादेश ने 10 विकेट से रौंद दिया है. रावलपिंडी में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाक टीम ने 30 रन का मामूली टारगेट दिया था, जिसे बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. यह टेस्ट इतिहास में बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत है. 

घर में पहली बार इतनी बुरी तरह हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम इससे पहले कभी भी टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश से नहीं हारी थी. उसने 14 टेस्ट में 12 मुकाबले अपने नाम किए थे, एक मैच ड्रॉ रहा था, जबिक एक रद्द हो गया था. हालांकि रावलपिंडी में बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए मेजबान टीम को करारी शिकस्त दी. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान पहली बार अपने घर में 10 विकेट से हारा है.


ये भी पढ़ें: मुशफिकुर रहीम ने बनाया नया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में इस दिग्गज खिलाड़ी को छोड़ा पीछे 


कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. पाकिस्तान ने खराब शुरुआत के बाद पहली पारी में 6 विकेट पर 448 रन का स्कोर खड़ा किया. इसी स्कोर पर कप्तान शान मसूद ने पारी घोषित करने का फैसला किया. विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 171 रन बनाकर नाबाद रहे. सऊद शकील ने 141 रन की पारी खेली. इसके बाद बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 565 रन बनाकर 117 रन की बढ़त हासिल कर ली.

अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 191 रन बनाए. वहीं शदमान इस्लाम, मोमिनुल हक, विकेटकीपर लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने अर्धशतकीय पारियां खेली.

दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम महज 146 रन पर ही सिमट गई और बांग्लादेश के सामने 30 रन का छोटा सा लक्ष्य रखा. रिजवान ने एक बार फिर टीम के लिए सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से मिराज ने 4 और शाकिब अल हसन ने 3 विकेट चटकाए. वहीं शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद और नाहिद राणा ने 1-1 विकेट झटका. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement