Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs BAN: 1, 2, 3, 4 और बांग्लादेश के खिलाफ मचाया हाहाकार, पाकिस्तान के रऊफ ने बल्लेबाजों को ऐसे रुलाया

Asia Cup 2023, Super 4 Match: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 200 के भीतर ऑलआउट कर दिया, जिसमें हारिस रऊफ सबसे सफल गेंदबाज रहे.

 PAK vs BAN: 1, 2, 3, 4 और बांग्लादेश के खिलाफ मचाया हाहाकार, पाकिस्तान के रऊफ ने बल्लेबाजों को ऐसे रुलाया

pak vs ban asia cup 2023 match highlights haris rauf took 4 wickets to bowled out bangladesh before 200

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के सुपर 4 के मुकाबले आज से शुरू हो गए हैं. पहले मुकाबला में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें आमने सामने हैं. लाहौर के गद्दाफी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कहर ढाया और 200 के भीतर ही बांग्लादेश को ऑलआउट कर दिया. बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज काफी भारी पड़े और 10 में से 9 विकेट उन्होंने चटकाए. इस दौरान हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट हासिल किए. 

ये भी पढ़ें: वनडे वर्ल्डकप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, टीम में 4 अनफिट खिलाड़ी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश की टीम ने मेहदी हसन मिराज को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया लेकिन उसका फायदा नहीं मिला और दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर नसीम शाह ने उन्हें फखर जमान के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद पूरे मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला और पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 193 रन पर समेट दिया. 

मुश्फिकुर और शाकिब न जड़ा अर्धशतक

मुश्फिकुर रहीम के 64 रन और कप्तान शाकिब अल हसन के 53 रन की पारी खेली और दोनों ने 100 रन की साझेदारी की. हारिस राउफ ने 19 रन पर देकर चार विकेट और नसीम ने 34 रन देकर 3 विकेट हासिल, जिनके सामने 38.4 ओवर में ही बांग्लादेश की टीम सिमट गई. मुशफिकुर और शाकिब के अलावा बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट पहले पावर प्ले में ही 47 रन तक गंवा दिए थे जबकि 30 से 39 ओवर के बीच में टीम ने 47 रन जोड़कर छह विकेट गंवाए. 

रऊफ और नसीम ने बरपाया कहर

राउफ ने अपनी गति से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को परेशान किया तो नसीम की स्विंग और सीम का विरोधी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. बांग्लादेश ने दूसरे ही ओवर में पिछले मैच के शतकवीर मेहदी हसन मिराज का विकेट गंवाया जिन्होंने नसीम की गेंद पर मिडविकेट पर फखर जमान को कैच थमा दिया. मोहम्मद नईम और लिटन दास ने कुछ आकर्षक शॉट खेलकर स्कोर 31 रन तक पहुंचाया. शाहीन शाह अफरीदी की उछाल लेती गेंद पर लिटन दास विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम के हाथों कैच आउट हो गए. 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: 'डर क्यों रहे हो' एशिया कप में पाकिस्तान की भारत को चेतावनी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इसके बाद गेंद राउफ को थमाई जिनकी गेंद को पुल करने की कोशिश में नईम गेंदबाज को वापस कैच दे बैठे. तौहीद हृदय को बोल्ड करके रऊफ ने पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 47 रन किया. शाकिब और मुश्फिकुर की अनुभवी जोड़ी ने शीर्ष क्रम की नाकामी के बाद पारी को संभाला. दोनों ने शतकीय साझेदारी की और इस दौरान अर्धशतक भी पूरे किए. फहीम अशरफ ने 27 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंनेो शाकिब को आउट किया. जिसके बाद बांग्लादेश की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा। टीम ने अंतिम पांच विकेट 19 रन पर गंवाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement