Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान Shan Masood का ऐतिहासिक शतक, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

PAK vs ENG: पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक ठोक दिया है. ऐसा मसूद ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है और करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

Latest News
PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान Shan Masood का ऐतिहासिक शतक, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

PAK vs ENG 1st Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में 7 अक्टूबर से खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने काफी लाजवाब बल्लेबाजी दिखाई है. टीम के कप्तान शान मसूद ने पहले दिन ही शतक भी जड़ दिया है. मसूद ने अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर 200 से अधिक रनों की साझेदारी भी पूरी कर ली है. शान मसूद के लिए ये शतक काफी ऐतिहासिक रहा है. क्योंकि उन्होंने इस शतक से एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. उन्होंने पाकिस्तान के लिए दूसरा सबसे तेज शतक बनाया है.

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद ने 102 गेंदों में 100 रनों की शानदार पारी खेली है. हालांकि मसूद दूसरे सेशन के दौरान 142 गेंदों में 130 रनों पर खेल रहे हैं. मसूद के बल्ले से अब तक 2 छक्के और 11 चौके निकल चुके हैं. इसके अलावा मसूद के लिए ये शतक काफी यादगार होने वाला है, क्योंकि उन्होंने इस सेंचुरी के साथ एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. मसूद ने दूसरे विकेट के लिए अब्दुल्लाह शफीक 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप भी कर ली है. 

ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ 102 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है. इसके साथ ही मसूद पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले मिस्बाह उल हक ने 56 गेंदों में सबसे तेज शतक जड़ा था. इसके अलावा बतौर कप्तान शान मसूद सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. वहीं बतौर कप्तान सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी मिस्बाह उल हक के नाम ही है.


यह भी पढ़ें- क्रिकेट बना मौत का सौदागर, इन खिलाड़ियों की बीच मैदान पर गई जान; लिस्ट में एक भारतीय शामिल   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement