Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: बाबर के पास है ये मिस्ट्री स्पिनर, जो न्यूजीलैंड के उड़ा देगा होश?

Pakistan vs New Zealand: वर्ल्डकप 2023 के 34वें मुकाबले में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने होंगी. पाकिस्तान के लिए ये मुकाबला वर्चुअल क्वार्टरफाइनल की तरह है.

PAK vs NZ: बाबर के पास है ये मिस्ट्री स्पिनर, जो न्यूजीलैंड के उड़ा देगा होश?

pak vs nz world cup 2023 abrar ahmed may replace shadab khan in pakistan vs new zealand babar azam shaheen 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही न्यूजीलैंड शनिवार को वर्ल्डकप के अपने महत्वपूर्ण मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी. दोनों टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश की उम्मीद में जीत हासिल करने के लिए बेताब हैं. टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद दोनों टीमों का भाग्य बदल गया जिससे दोनों सेमीफाइनल की दौड़ में मुश्किल स्थिति में पहुंच गईं. लगातार चार जीत से शुरुआत करने वाली न्यूजीलैंड की लय पर लगाम भारत ने लगाई और उसके बाद उसे आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से लगातार हार का सामना करना पड़ा. इससे उसके सात मैचों में आठ अंक हैं. वहीं पाकिस्तान की हालत तो और खराब है जिसके सात मैचों में छह अंक हैं.

ये भी पढ़ें: फिर से होगा वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला? जानें कैसे

मैदान की निराशा के अलावा न्यूजीलैंड को अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है. तेज गेंदबाज मैट हैनरी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इससे न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को टीम में शामिल किया. जेम्स नीशाम भी कलाई में चोट लगा बैठे थे, जिससे टीम को उनके उबरने की प्रक्रिया पर नजर रखनी होगी. इनके अलावा केन विलियमसन और मार्क चैपमैन भी चोटिल हैं. हालांकि टीम इस बात से थोड़ी राहत लेगी कि तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए चोट से उबर गये हैं. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह उनके लिए आसान काम नहीं होगा जो छोटी और तेज आउटफील्ड के कारण गेंदबाजों के लिए कठिन मैदान माना जाता है. 

न्यूजीलैंड की स्थिति पाकिस्तान से काफी बेहतर

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इकाई में बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर शामिल हैं. उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा. रचिन रविंद्र, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स को रन बनाने की जिम्मेदारी संभालनी होगी. रविंद्र सात मैचों में 415 रन बना चुके हैं और वह इसे यादगार पारी बनाने के लिए बेताब होंगे. इस चौकड़ी पर से दबाव कम करने के लिए न्यूजीलैंड को टॉम लैथम और विल यंग से योगदान की भी जरूरत होगी. पाकिस्तान भले ही मामूली अंतर से ही प्रबल दावेदार दिख रहा हो लेकिन लगातार चार हार के बाद बांग्लादेश के खिलाफ जीत भी उसकी कमजोरियों को खत्म करने के लिये नाकाफी है.

अबरार को बाबर दे सकते हैं मौका

कप्तान बाबर आजम की फॉर्म भी इतनी अच्छी नहीं रही है क्योंकि तीन अर्धशतकों के बावजूद वह बड़ा शतक नहीं लगा सके हैं. मोहम्मद रिजवान और सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक से पाकिस्तान को सबसे ज्यादा उम्मीद होगी. सलामी बल्लेबाज फखर जमाम ने चोट के बाद वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 81 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान का मनोबल बढ़ा होगा. शादाब खान चोटिल हो गए हैं और उनकी जगह टीम में उस गेंदबाज को शामिल किया जा सकता है जिसने अपने छोटे से करियर में कमाल का प्रदर्शन किया है. नाम है अबरार अहमद जो टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर गए हैं. अगर अबरार खेलते हैं तो पाकिस्तान की गेंदबाजी और मजबूत हो सकती है. अबरार ने अभी तक सिर्फ 6 टेस्ट मैच खेले हैं और 38 विकेट चटका डाले हैं. उन्होंने 6 मैचों में एक बार 10 विकेट और 2 बार 5 विकेट हासिल किए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement