Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs SA: बावुमा के तुरुप के इक्के ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को जमकर नचाया, बाबर ने भी टेके घुटने

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई में इस घातक गेंदबाज को उतारा. बाबर आजम सहित चार पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बनाया शिकार.

PAK vs SA: बावुमा के तुरुप के इक्के ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को जमकर नचाया, बाबर ने भी टेके घु��टने

Tabraiz Shamsi Wicket Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई में साउथ अफ्रीकी टीम तीन बदलाव के साथ उतरी. कप्तान टेम्बा बावुमा बीमार होने के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे. उन्होंने प्लेइंग-XI में वापसी की. साथ ही बवूमा ने अपने तुरुप के इक्के को भी मौका दिया. वर्ल्डकप 2023 में अपना दूसरा ही मैच खेल रहे इस घातक गेंदबाज ने चार पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. जिससे पाक टीम करो या मरो वाले मुकाबले में 270 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका से हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, ऐसे होगा यह चमत्कार

इस फिरकीबाज ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को नचाया

हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं साउथ अफ्रीकी फिरकीबाज तबरेज शम्सी हैं. उन्होंने धमाकेदार अंदाज में टीम में वापसी की. शम्सी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लखनऊ में खेलने का मौका मिला था. उस मैच में शम्सी ने दो विकेट चटकाए थे. इसके बाद परिस्थितियों को देखते हुए उनकी प्लेइंग-XI में जगह नहीं बन पा रही थी. चेन्नई की धीमी पिच पर जब शम्सी को खेलने का मौका मिला, तो उन्होंने मौके को दोनों हाथों से लपका और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खूब नचाया.

बाबर आजम सहित चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए

शम्सी को 22वें ओवर में गेंद थमाई गई. उस समय बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद क्रीज पर जमे हुए थे. शम्सी ने पहले दो ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की और सिर्फ 6 रन दिए. अगले ओवर में इफ्तिखार ने शम्सी पर बड़ा शॉट खेलना चाहा और अपना विकेट गंवा दिया. प्रोटियाज फिरकीबाज ने उन्हें गुगली पर फंसाया. इसके बाद अर्धशतक जड़ चुके पाक कप्तान बाबर को उन्होंने LBW आउट किया. इस विकेट में विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक का अहम रोल रहा. डिकॉक ने कप्तान बावुमा को रिव्यू लेने के लिए कहा और अफ्रीकी टीम को बड़ी मछली हाथ लग गई. शम्सी ने एक और अर्धशतकवीर सऊद शकील का अहम समय पर विकेट निकाला. एक समय लग रहा था कि शकील अपनी टीम को 300 के आसपास ले जाएंगे, लेकिन शम्सी ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवा दिया. शाहीन अफरीदी उनका चौथा शिकार बने.

पिछले सात मैचों में चटका चुके हैं 18 विकेट

शम्सी ने 2023 में खेले 10 वनडे मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं. इनमें 9 मैच ऐसे रहे हैं, जिसमें उन्होंने कम से कम एक विकेट जरूर लिया है. पिछले सात मैचों से वह हर मुकाबले में विकेट चटका रहे हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि शम्सी को वर्ल्डकप में रेगुलर मौका मिलता है या नहीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement