Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fastest ODI 100 for Sri Lanka: कुसल मेंडिस ने शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ को जमकर कूटा, जड़ा दिया श्रीलंका के लिए सबसे तेज शतक

PAK vs SL: श्रीलंका के धुरंधर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने पाकिस्तान के खिलाफ केवल 65 गेंदों में शतक जड़ दिया है.

Fastest ODI 100 for Sri Lanka: कुसल मेंडिस ने शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ को जमकर कूटा, जड़ा दिया श्रीलंका के लिए सबसे तेज शतक

Kusal Mendis Hundred

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के धुआंधार बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 65 गेंदों में शतक जड़ दिया है. इसी के साथ वह वर्ल्डकप में श्रीलंका के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. मेंडिस ने हसन अली की गेंद को मिडविकेट के ऊपर से भेजकर अपना शतक पूरा किया. यह उनके वनडे करियर का तीसरा शतक है.

यह भी पढ़ें: बीच वर्ल्ड कप में शिखर धवन की होगी टीम इंडिया में वापसी? जानें पूरी बात

मेंडिस ने तोड़ा कुमार संगाकार का बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ अपने तूफानी शतक से मेंडिस ने कुमार संगाकारा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वह 65 गेंदों में शतक ठोककर वर्ल्डकप में श्रीलंका के सबसे तेज शतकवीर बन गए हैं. मेंडिस के पहले यह रिकॉर्ड कुमार संगाकारा के नाम था. संगाकारा ने 2015 वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ 70 गेंदों में शतक ठोका था.

मेंडिस की पारी ने श्रीलंका को शुरुआती झटके से उबारा 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को दूसरे ओवर में ही झटका लग गया था. कुसल परेरा को हसन अली ने विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया था. नंबर तीन पर उतरे मेंडिस ने शुरू में समय लिया और शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर चौके के साथ अपना खाता खोला. मैच के पांचवें ओवर में उन्होंने अफरीदी का स्वागत चौके के साथ किया. ओवर की चौथी गेंद पर हालांकि मेंडिस ने अफरीदी की ओर सीधा ड्राइव किया था, लेकिन उसपर गेंदबाज की बस उंगलिया लगी थीं. इसके बाद अगली ही गेंद को मेंडिस ने सीमारेखा के ऊपर से भेज दिया.

जीवनदान का पूरा फायदा उठाया

मेंडिस जब 18 रन पर थे तब उन्हें एक और जीवनदान मिला. इस बार भी गेंदबाज अफरीदी ही थे. कैच इमाम उल हक ने छोड़ा. बाहर की फुल गेंद को मेंडिस ने सीधा इमाम के पास ड्राइव किया लेकिन उन्होंने आसान कैच टपका दिया. इसके बाद मेंडिस थोड़ा संभले और मौका मिलने पर ही हाथ खोला.

40 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने के बाद मेंडिस पांचवें गियर में बल्लेबाजी करने लगे. उन्होंने हारिस रऊफ की पटकी हुई गेंद पर कड़ाकेदार पुल लगाया और छह रन बटोरे. मेंडिस 25वें ओवर में अफरीदी को लगातार तीन चौके जड़कर 90 के पार पहुंचे. छक्के से शतक पूरा करने के बाद मेंडिस ने हसन अली को लगातार दो छक्के जड़े. तीसरे छक्के के प्रयास में वह मिडविकेट बाउंड्री के पास लपके गए. शुरू में जीवनदान देने वाले इमाम ने अच्छा कैच लपकर मेंडिस के तूफान को शांत किया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement