Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: टीम इंडिया से भिड़ने के पहले ही पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, छिन गई वनडे की बादशाहत

ICC ODI Ranking: भारत पाकिस्तान के बीच कोलंबो में एशिया कप के सुपर फोर राउंड का मुकाबला खेला जाना है लेकिन इससे पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया से भिड़ने के पहले ही पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, छिन गई वनडे की बादशाहत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के सुपर फोर राउंड का आज भारत पाकिस्तान का मुकाबला होना है. इसके लिए कुछ ही देर में टॉस भी होने वाला है. भारतीय हो या पाकिस्तनी, दोनों ही देशों के क्रिकेट फैंस को जोश इस समय हाई है. भारत पाकिस्तान के इस हाई वोल्टेज मैच के टॉस से कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और उनकी टीम के लिए बुरी खबर आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर आजम की सेना ने वनडे क्रिकेट में नंबर वन की बादशाहत गंवा दी है और इसे यह झटका ऑस्ट्रिलयाई टीम ने दिया है.

दरअसल, India vs Pakistan मुकाबले से पहले बाबर आजम की कप्तानी वाली पाक टीम को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान अभी तक वनडे की रैंकिंग में नंबर वन की बादशाहत लिए हुए था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अब इस पर कब्जा जमा लिया है. 

यह भी पढ़ें- आज बाबर तोड़ देंगे विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड, बस बनाने हैं 100 रन

ऑस्ट्रेलिया ने छीन ली पाकिस्तान की बादशाहत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की बढ़त बना ली है और इस बढ़त के चलते ही आईसीसी रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ. अपडेटेड रैंकिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया वनडे में नंबर-1 टीम बन गई है. वहीं, पाकिस्तान अब नंबर-2 पर खिसक गया है. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में 3 विकेट से हराया था. इसके बाद शनिवार को खेले गए मैच में भी कंगारुओं ने चोकर्स को 123 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की है और इसके चलते वो नंबर वन पर पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK Live: मौसम एकदम साफ, दोनों टीमें पहुंच गईं स्टेडियम

किस नंबर पर है भारत?

बता दें कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के 25 मैचों से 121 रेटिंग पॉइंट्स हैं. वहीं, पाकिस्तान के इतने ही मैचों से 120 रेटिंग अंक हैं. भारत नंबर-3 पर है, जिसके खाते में 37 वनडे मैचों से 114 रेटिंग पॉइंट्स हैं. चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और पांचवें स्थान पर इंग्लैंड है. अगर पाकिस्तान को फिर नंबर वन बनना है तो उसे आज के मैच में भारत को हराना होगा. हालांकि भारत को हराना पाकिस्तान के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement