Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan vs Bangladesh: Mushfiqur Rahim ने बनाया नया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में इस दिग्गज खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

बांग्लादेश के विकेटकीपर और बैटर मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान की रावलपिंडी में टेस्ट क्रिकेट में नया रिकार्ड बनाया है. वह विदेशी जमीं पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Latest News
Pakistan vs Bangladesh: Mushfiqur Rahim ने बनाया नया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में इस ��दिग्गज खिलाड़ी को छोड़ा पीछे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pakistan vs Bangladesh: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी बैटर और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने इतिहास रच दिया है. वो अपनी टीम की तरफ से विदेशी जमीं पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रावलपिंडी टेस्ट क्रिकेट की पहली पाली शतक लागते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस शतक के साथ मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश के लिए विदेशी जमीं पर 5 शतक हो गए हैं. 

बताते चलें कि इससे पहले ये रिकॉर्ड तमीम इकबाल के नाम दर्ज था. इकबाल ने अपनी टीम के लिए 2008 से 2023 के बीच कुल 70 टेस्ट मुकाबलों में शिरकत की थी. इस बीच वह 134 पारियों में 10 शतक लगाने में कामयाब हुए थे. अब पाकिस्तान के रावलपिंडी में चल पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाते हुए अपने 11 शतक पूरे कर लिए हैं. 

इसके जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर दी है. वहीं बांग्लादेश कि तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड  मौजूदा बल्लेबाज मोमिनुल हक के नाम दर्ज है. हक ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए 2013 से अबतक 62* मैच खेलते हुए 115 पारियों में सर्वाधिक 12 शतक लगाए हैं.

दूसरी बैटर और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम की इस सफलता के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी गई हैं. मुशफिकुर रहीम  बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement