Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan vs england 2nd Test: जो रूट ने मुल्तान टेस्ट में बनाया महारिकॉर्ड, सचिन भी नहीं कर पाए ऐसा, विराट-रोहित तो बहुत पीछे 

Pak Vs Eng Joe Root Record: इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर सीरीज जीत ली है. इस मैच में जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

Pakistan vs england 2nd Test: जो रूट ने मुल्तान टेस्ट में बनाया महारिकॉर्ड, सचिन भी नहीं कर पाए ऐसा, विराट-रोहित तो बहुत पीछे 

Pak Vs Eng 2nd Test Joe Root record

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड ने पाकिस्तान (Pakistan Vs England) को दूसरे टेस्ट में 26 रनों से हराकर दूसरा टेस्ट जीत लिया है. मुल्तान टेस्ट जीतने के साथ ही बेन स्टोक्स की टीम ने सीरीज भी अपने नाम कर लिया है. इस मैच में इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान जो रूट ने एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इस सीरीज में अब तक बल्ले से रूट कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं लेकिन फिर भी उन्होंने एक ऐसा कीर्तिमान रच दिया है जिसकी बराबरी टीम इंडिया के दिग्गज विराट कोहली और रोहित शर्मा भी नहीं कर पाएंगे. 

Joe Root ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बने 
दरअसल इस टेस्ट में जो रूट ने पाकिस्तानी खिलाड़ी फहीम अशरफ का विकेट चटकाया और यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 50वां विकेट है. इसके अलावा रूट ने टेस्ट में अब तक 10629 रन भी बनाए हैं. वह इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने टेस्ट में 10000 रनों के साथ 50 विकेट चटकाने का कारनामा किया है. वर्ल्ड क्रिकेट में यह मुकाम हासिल करने वाले वह तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ ही अब तक यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं.

यह भी पढ़ें: मुल्तान में पाकिस्तान की घनघोर बेइज्जती, बाबर आजम की टीम ने टेस्ट और सीरीज दोनों गंवाया

टेस्ट क्रिकेट में शानदार है जो रूट का रिकॉर्ड
रूट ने अब तक टेस्ट में 5 दोहरा शतक और 28 शतक लगाए हैं. उनके नाम  55 अर्धशतक भी हैं.महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर गेंद भी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सके. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 46 विकेट है. उन्होंने 15921 रन जरूर बनाए हैं जो कि रूट के मौजूदा रनों से काफी ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें: 40 की उम्र में इस गेंदबाज ने फेंकी ऐसी खतरनाक गेंद, हक्के-बक्के रह गए मोहम्मद रिजवान 

जो रूट के आसपास भी नहीं हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा 
अगर मौजूदा खिलाड़ियों की बात की जाए तो फिलहाल कोई उनके आसपास भी नजर नहीं आता है. विराट कोहली और रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड में रूट के आसपास भी नहीं है. विराट कोहली फिलहाल टेस्ट में 10 हजारी नहीं बने हैं और उनके नाम अभी 8074 रन ही हैं. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक कोई विकेट नहीं चटकाया है. रोहित शर्मा तो फिलहाल रनों के मामले में रूट के करीब भी नहीं है. भारतीय कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट में अभी 3137 रन ही बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 2 विकेट जरूर चटकाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement