Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोहली, धोनी और सहवाग को आउट करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज ने लिया संन्यास, वॉटसन को भी पिच पर था रुलाया

Wahab Riaz Retirement: पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अचानक क्रिकेट के सभी अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट्स से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

कोहली, धोनी और सहवाग को आउट करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज ने लिया संन्यास, वॉटसन को भी पिच पर था रुलाया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 के ठीक पहले पाकिस्तानी टीम को एक बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तानी टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने 16 अगस्त को ट्वीट करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास लेने की जानकारी फैंस के साथ शेयर कर दी है. 38 साल के वहाब ने यह भी बताया कि वह पूरे विश्व में होने वाली टी20 लीग्स में अभी भी खेलना जारी रखेंगे. बता दें कि वो अब वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे.

वहाब ने 2008 में वनडे और टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था.  उन्होंने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 मैच खेले और आखिरी बार 2020 में राष्ट्रीय रंग में दिखे थे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में औसतन 83 विकेट लिए. वनडे में 34.50, 34.30 की औसत से 120, जबकि टी20 में उन्होंने 28.55 की औसत से 34 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें- आजादी के बाद भारत को मिली पहली जीत, चेन्नई में टूट गया था अंग्रेजों का घमंड

रिटायरमेंट पर क्या बोले वहाब

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के साथ वहाब ने अपने बयान में कहा कि मैं पिछले 2 सालों से अपने रिटायरमेंट की योजना बना रहा हूं कि साल 2023 में मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा. पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. अब मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलना जारी रखूंगा.

यह भी पढ़ें- पिछले 5 ODI World Cup में सिर्फ एक बार मिला नंबर 4 का भरोसेमंद बल्लेबाज

2011 विश्व कप में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

गौरतलब है कि वनडे क्रिकेट में वहाब रियाज़ का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 2011 वनडे क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल में कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मोहाली में सामने आया था. इस मैच में वहाब ने 46 रन देकर 5 विकेट लिए और भारत को 9 विकेट पर 260 रन पर रोक दिया. वहाब के पांच विकेट में वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह, भारतीय कप्तान एमएस धोनी रन और जहीर खान के विकेट थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement