Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अपने ही खिलाड़ियों के साथ क्यों जुल्म कर रहा पाकिस्तान? न मिल रहा अच्छा खाना और न दी जा रही ट्रेनिंग

पाकिस्तान की फुटबॉल टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने आरोप लगाया है कि टीम प्रबंधन की ओर से उन्हें काफी खराब सुविधाएं मिल रही हैं.

अपने ही खिलाड़ियों के साथ क्यों जुल्म कर रहा पाकिस्तान? न मिल रहा अच्छा खाना और न दी जा रही ट्रेनिंग

Pakistans Football team Coach Wants to resign from his position after witnessing poor facilities 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की हालिया स्थिति जगजाहिर है. खेल का मैदान हो या विज्ञान का, वह भारत से काफी पिछड़ा हुआ है लेकिन फिर भी यह देश हमेशा भारत से अपनी तुलना करता रहता है. भारत इस समय वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप की मेजबानी कर रहा है और इस टूर्नामेंट के अभ्यास मैच शुरू हो चुके हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय भारत की मेहमाननवाजी का लुत्फ उठा रही है लेकिन दूसरी ओर पाकिस्तान की फुटबॉल टीम सुविधाओं के लिए तरस रही है. टीम के कोच ने मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप लगाए हैं और जल्द से जल्द टीम का साथ छोड़ने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें: नेपाल को हराकर एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया  

पाकिस्तान मेंस फुटबॉल टीम के कोच स्टीफन कॉन्स्टेंटाइन ने हाल ही में टीम की ट्रेनिंग सुविधाओं, मैदान की स्थिति, खिलाड़ियों के आवास और भोजन की गुणवत्ता पर अपना असंतोष व्यक्त किया. उन्होंमे कहा, "मैंने इस तरह की सुविधाएं कभी नहीं देखीं, यहां तक कि 90 के दशक में भी नहीं." स्टीफन कॉन्सटेंटाइन ने इस स्थिति पर असंतोष व्यक्त करते हुए कल नॉर्मलाइजेशन कमेटी से अपना रिटर्न टिकट बुक करने का भी आग्रह किया. इसके अलावा, उन्होंने मांग की है कि टीम होटल और ट्रेनिंग ग्राउंड को जल्द से जल्द बदला जाए. राष्ट्रीय समिति सक्रिय रूप से पुरुष फुटबॉल टीम के लिए वैकल्पिक प्रशिक्षण सुविधाओं पर विचार कर रही है. 

समिति ने जल्द कार्यवाई की कसम खाई

ये मामला तब सामने आया जब पाकिस्तान की नेशनल टीम अंतरराष्ट्रीय मंच पर धीरे-धीरे अपनी पहचान बनाने लगी है. पाकिस्तान फुटबॉल टीम का सामना अगले महीनों में कई अन्य देशों से होगा. नॉर्मलाइजेशन कमेटी ने कहा है कि वह टीम को बेस्ट सुविधाएँ प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने का इरादा रखती है. समिति ने कोच या खिलाड़ियों द्वारा की गई किसी भी चिंता के जवाब में तुरंत कार्रवाई करने की भी कसम खाई है. हालांकि, पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ की ओर से व्यावहारिक प्रतिक्रिया का अभी इंतजार है.

स्टीफन कॉन्स्टेंटाइन ने भारतीय टीम का साथ छोड़ने के बाद पाकिस्तान फुटबॉल टीम की कमान संभाली थी. वह आईएसएल में भी कई टीम को ट्रेन कर चुके हैं. लंदन में जन्मे स्टीफन कांस्टेनटाइन ने यूएसए की क्लबों के लिए खेला. वह भारत के अलावा नेपाल, सुडान, मलावी, रवांडा और ईस्ट बंगाल के भी मैनेजर रह चुके हैं. उनके कार्यकाल में भी भारत ने 2019 में एएफसी एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया. स्टीफन कांस्टेनटाइन का ही कमाल थी कि भारत फीफा रैंकिंग में 173 से 97वें स्थान पर पहुंच गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement