Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने 52 साल बाद ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराया, दर्ज की 3-2 से ऐतिहासिक जीत

India vs Australia Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से धो दिया. ओलंपिक गेम्स के इतिहास में 52 साल बाद हॉकी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है.

Latest News
Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने 52 साल ब��ाद ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराया, दर्ज की 3-2 से ऐतिहासिक जीत

भारत ने आखिरी बार 1972 ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सनसनी मचा दी है. शुक्रवार को टीम इंडिया ने अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया जैसी धाकड़ टीम को 3-2 से धूल चटा दी है. ओलंपिक गेम्स के इतिहास में 52 साल बाद हॉकी में भारत ने कंगारू टीम को हराया है. टीम इंडिया ने इससे पहले 1972 के म्यूनिख ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी.

भारत की ओर से अभिषेक (12वें मिनट) और कप्तान हरमनप्रीत सिंह (13वें और 33वें मिनट) ने गोल दागे. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से थॉमस क्रेग (25वें मिनट) और ब्लेक गोवर्स (55वें मिनट) ने स्कोर किए.

भारत ने की तूफानी शुरुआत

टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने आक्रामक शुरुआत की. अभिषेक ने 12वें मिनट में फील्ड गोल किया. फिर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया और भारत को 2-0 से आगे कर दिया. पहले क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने भी कुछ मौके बनाए, लेकिन गोलकीपर श्रीजेश को नहीं छका पाए.

दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने गोल करके भारत की बढ़त को कम किया. थॉमस क्रेग ने 25वें मिनट में पेनल्ट कॉर्नर पर गोल दागा. हाफ टाइम तक भारतीय टीम ने 2-1 से बढ़त बनाए रखी. तीसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागा और भारत की बढ़त मजबूत कर दी. मैच का आखिरी क्वार्टर काफी रोमांचक रहा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त फाइट की. ब्लेक गोवर्स ने 55वें मिनट में पेनल्ट स्ट्रोक पर गोल दाग भारतीय खेमे में खलबली मचा दी. 

हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने इसके बाद साहस दिखाया और कंगारू टीम को कोई गोल नहीं करने दिया. मुकाबले को 3-2 से जीत टीम इंडिया अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर भी पहुंच गई. बता दें कि इस मैच से पहले ही भारतीय हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement