Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aman Sehrawat: अमन सहरावत फाइनल में पहुंचने से चूके, अब पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल के लिए ठोकेंगे दावा

Paris Olympics 2024: Paris Olympics 2024: भारतीय रेसलर अमन सहरावत पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में हार गए हैं. अमन के पास अब ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका है.

Latest News
Aman Sehrawat: अमन सहरावत फाइनल में पहुंचने से चूके, अब पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल के लिए ठोकेंगे दावा

अमन सहरावत 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को एक और निराशा हाथ लगी है. रेसलर अमन सहरावत 57 किलोवर्ग फ्रीस्टाइल इवेंट के फाइनल में पहुंचने से चूक गए हैं. 21 साल के अमन को जापान के रेई हिगुजी ने सेमीफाइनल में 'टेक्निकल सुपीरियॉरिटी' के आधार पर 10-0 से हरा दिया है. जापानी रेसलर ने पहले राउंड में ही अमन को चित्त कर गोल्ड मैच का टिकट कटा लिया है. अमन सहरावत अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए दावा ठोकेंगे.


ये भी पढ़ें: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस में रच दिया इतिहास, स्पेन को मात देकर जीता लगातार दूसरा ओलंपिक मेडल 


अमन के सुनहरे सफर पर लगा विराम

अमन सहरावत ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने राउंड ऑफ 16 में यूरोपियन चैंपियन व्लादिमीर इगोरोफ को 10-0 से हराया था. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में अमन ने अल्बानिया के रेसलर को टेक्टिनकल सुपीरियॉरिटी के आधार पर एकतरफा अंदाज में 12-0 से पटखन दे दी थी. हालांकि सेमीफाइनल में उनके सामने हिजुजी के रूप में कठिन चुनौती थी, जिसे पार पाना अमन के लिए असंभव साबित हुआ.

जापानी रेसलर ने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए उन्हें महज 1 मिनट 4 सेकंड में हरा दिया. हिगुजी ने 57 किलो वेट कैटेगरी में ही 2016 के रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था.

अपना पहला ओलंपिक खेल रहे अमन सहरावत के पास अब भी मेडल जीतने का मौका है. वह कल यानी 9 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल मैच में उज्बेकिस्तान के रेसलर से भिड़ेंगे. देखने वाली बात होगी कि अमन पोडियम फिनिश कर पाते हैं या नहीं.

अमन ने नेशनल ट्रायल्स में दिग्गज रेसलर रवि दहिया को पटखनी देकर पेरिस ओलंपिक का टिकट कटाया था. रवि दहिया ने 57 किलोवर्ग फ्रीस्टाइल इवेंट में टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. अमन भी फाइनल में पहुंचकर कम से कम सिल्वर पक्का कर सकते थे, लेकिन जापानी रेसलर के सामने चारों खाने चित्त हो गए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement