Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lakshya Sen: लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक में वर्ल्ड नंबर 4 शटलर को हराया, प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Lakshya Sen Paris Olympics 2024: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले इंडोनेशिया को जोनाथन क्रिस्टी को मात दी.

Latest News
Lakshya Sen: लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक में वर्ल्ड नंबर 4 शटलर को हराय�ा, प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

लक्ष्य सेन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक में भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने कमाल कर दिया है. लक्ष्य ने आज (31 जुलाई) वर्ल्ड नंबर 4 इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को सीधे गेम में हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. पहली बार ओलंपिक में खेल रहे लक्ष्य की क्रिस्टी के खिलाफ ये सिर्फ दूसरी जीत है. इससे पहले इंडोनेशियाई शटलर ने लक्ष्य को 4 बार मात दी थी.


ये भी पढ़ें: IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले BCCI और टीम मालिकों की आज मुंबई में मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा


पहले गेम में हुई कांटे की टक्कर

जोनाथन क्रिस्टी को पेरिस ओलंपिक में तीसरी सीड दी गई है. मेंस सिंगल्स के ग्रुप एल मैच के पहले गेम में उनके और लक्ष्य के बीच जोरदार टक्कर हुई. क्रिस्टी ने पहले गेम में लगातार 5 अंक बटोरते हुए धमाकेदार शुरुआत की और एक समय 8-2 की बढ़त बना ली. इसके बाद लक्ष्य ने जोरदार वापसी करते हुए मध्यांतर तक स्कोर 11-10 कर दिया. मध्यांतर के बाद लक्ष्य ने दबाव में अच्छा खेल दिखाते हुए पहला गेम 21-18 से अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में लक्ष्य ने लय बरकरार रखते हुए महज 23 मिटन में क्रिस्टी को हरा दिया. भारतीय खिलाड़ी ने मध्यांतर तक 11-6 की बढ़त बनाई और इसके बाद शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 21-12 से गेम अपने नाम कर लिया.

लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक 2024 के अपने पहले मैच में केविन कोर्डन को 21-8 और 22-20 से हराया था. हार के बाद ग्वाटेमाला के कोर्डन ने कोहनी की चोट के कारण ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया था. ऐसे में BWF जनरल कॉम्पिटिशन रेगुलेशन के अनुसार उनके सभी नतीजों  को डिलिट कर दिया गया. नतीजतन लक्ष्य की पहली जीत बेकार हो गई. इसके बाद लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स के ग्रुप एल में बेल्जियम के जूलियन कैरेगी और क्रिस्टी को हराकर अंतिम-16 में प्रवेश किया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement