Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aman Sehrawat: कुश्ती में फिर जगी मेडल की उम्मीद, अमन सहरावत की सेमीफाइनल में धांसू एंट्री

Paris Olympics 2024: अमन सहरावत ने 57 किलोवर्ग फ्रीस्टाइल इवेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अल्बानिया के रेसलर को 12-0 से पटखनी दी. अमन मेडल से बस एक जीत दूर हैं.

Latest News
Aman Sehrawat: कुश्ती में फिर जगी मेडल की उम्मीद, अमन सहरावत की सेमीफाइनल में धांसू एंट्री

अमन सहरावत मेडल से एक जीत दूर हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 के गोल्ड मेडल मैच से पहले विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिए जाने के बाद कुश्ती में फिर से नई उम्मीद जगी है. भारतीय रेसलर अमन सहरावत 57 किलोवर्ग फ्रीस्टाइल इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. अमन ने क्वार्टरफाइनल में अल्बानिया के जालिमखान अबा करोव 12-0 से हरा दिया है. 21 साल के अमन सहरावत ओलंपिक मेडल से बस एक कदम दूर हैं.


ये भी पढ़ें: आज गोल्ड जीतने उतरेंगे Neeraj Chopra, जानें कब और कहां देख सकते हैं जैवलिन थ्रो का फाइनल


सेमीफाइनल में इस रेसलर से भिड़ेंगे अमन

अमन सहरावत ने राउंड ऑफ 16 में पूर्व यूरोपियन चैंपियन व्लादिमीर इगोरोफ को 10-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उन्होंने अल्बानियाई रेसलर को धूल चटकाकर सेमीफाइनल में धांसू एंट्री की. अब अमन का सामना जापान के रेई हिगुजी से होगा. यह मुकाबला आज रात 9:45 बजे से खेला जाएगा. अगर अमन सहरावत जापानी रेसलर की चुनौती से पार पा लेते हैं तो कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लेंगे.

अंशु मलिक पहले राउंड में हारीं

अंशु मलिक पेरिस ओलंपिक के पहले राउंड में हार गई हैं. विमेंस 57 किलोवर्ग फ्रीस्टाइल इवेंट के राउंड ऑफ 16 में उन्हें अमेरिका की हेलेन लुईस मारौलिस ने 7-2 से पटखनी दे दी. इस हार के बावजूद अंशु मलिक के पास मेडल की धुंधली उम्मीद बची हुई है. उन्हें हराने वाली अमेरिकी रेसलर अगर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहती हैं, तो अंशु ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए रेपचेज राउंड में उतरेंगी. साक्षी मलिक ने 2016 के रियो ओलंपिक में रेपचेज राउंड में ही ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement