Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Paralympics 2024: सचिन खिलारी ने पैरालंपिक्स 2024 में भारत को दिलाया 21वां मेडल, इस इवेंट में जीता सिल्वर

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 के स्टार एथलीट सचिन खिलारी ने भारत को 21वां मेडल दिला दिया है. सचिन ने शॉट पुट एफ46 में सिल्वर अपने नाम किया है.

Latest News
Paris Paralympics 2024: सचिन खिलारी ने पैरालंपिक्स 2024 में भारत को दिलाया 21वां मेडल, इस इवेंट में जीता सिल्वर

Paris Paralympics 2024, Sachin Khilari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस पैरालंपिक 2024 के स्टार एथलीट सचिन खिलारी ने भारत को 21वां मेडल दिला दिया है. सचिन ने शॉट पुट एफ46 में सिल्वर अपने नाम किया है. सचिन ने मेडल के साथ इतिहास भी रच दिया है और एशिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. दरअसल, शॉटपुट एफ46 इवेंट का फाइनल मुकाबला स्टीवर्ट और खिलारी के बीच खेला गया था, जिसे स्टीवर्ट ने जीत लिया और गोल्ड अपने नाम किया. वहीं खिलारी को हार के बाद भी सिल्वर मेडल मिला है. इसके साथ ही अब तक भारत ने 21 मेडल भी जीत लिए हैं, जो पैरालंपिक के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा मेडल हैं. 

आपको बता दें कि पेरिस पैरालंपिक 2024 में बुधवार 4 सितंबर को भारत ने 21वां मेडल जीत लिया है. भारत के सचिन खिलारी ने पुरुष शॉटपुट एफ46 इवेंट में 16.32 मीटर का थ्रो किया और साथ ही एशिया के लिए इतना लंबा थ्रो करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. सचिन को फाइनल मुकाबले में ग्रेग स्टीवर्ट से हार मिली है. स्टीवर्ट ने 16.38 का थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. 

भारत ने जीते अब तक 21 मेडल

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत ने 4 सितंबर तक कुल 21 मेडल जीते हैं. इस दौरा भारत ने 3 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं. वहीं भारत को मेडल टैली में भी फायदा हुआ है और देश 19वें स्थान पर आ गया है. हालांकि चीन अभी भी पहले स्थान पर काबिज है, जबकि ग्रेट ब्रिटेन दूसरे और संयुक्त राज्य अमेरिका तीसरे पायदान पर हैं.  वहीं भारत टैली में अभी और आगे बढ़ सकता है, क्योंकि अभी भी 8 सितंबर तक खेल खेले जाएंगे. 


यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi से मिले Vinesh Phogat और Bajrang Punia, क्या चुनावी टिकट हो गया पक्का?


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement