Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कंगाल' पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए निकाला अजीबोगरीब हल, जानकर चौंक जाएंगे

चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक अजीबोगरीब हल निकाला है, जिसे जानकर आप काफी हैरान हो जाएंगे.

Latest News
'कंगाल' पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए निकाला अजीबोगरीब हल, जानकर चौंक जाएंगे

pakistan cricket board

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में हैं. ऐसे में पाकिस्तान काफी लंबे समय के बाद किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. हालांकि अब देखना ये है कि भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं. वहीं पाकिस्तान अपनी बात पर अड़ा हुआ है और अपनी तैयारियों में लग गया है. लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड की बदतर हालत किसी से भी छुपी नहीं हैं. चैंपियंस ट्रॉपी की मेजबानी के लिए बोर्ड किसी न किसी तरह से पैसों की जुगाड़ में लगा हुआ है, जिसे लेकर पीसीबी ने एक अजीबोगरीब हल भी निकाला है. जबकि आप इस हल को जानकर चौंक जाएंगे. 

पीबीसी ने मेजबानी के लिए बेचा ऐतिहासिक स्टेडियम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए लाहौर में स्थित अपने ऐतिहासिक गद्दाफी स्टेडियम के बेच दिया है. जी हां, इसे जानकर आप काफी हैरान हो गए होंगे. लेकिन ये सच है. दरअसल, पीसीबी ने इस ऐतिहासिक स्टेडियम के नाम को बेचने का निर्णय लिया है. पीसीबी ने गद्दाफी स्टेडियम के नाम को एक प्राइवेट बैंक को 5 सालों के लिए बेच दिया है, जिसके लिए पीसीबी को 1 बिलियन पाकिस्तान रुपये मिले हैं. हालांकि इस डील को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन ये तय है कि अब गद्दाफी स्टेडियम का नाम में कराची स्टेडियम की तरह बैंक के नाम से जाना जाएगा. 

ऐसे पड़ा था लाहौर के इस स्टेडियम का नाम

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम काफी ऐतिहासिक स्टेडियम है. दरअसल, लाहौर के स्टेडियम का नाम साल 1974 में लीबिया के नेता मुअम्मर गद्दाफी के नाम पर रखा गया है. वहीं अब इस स्टेडियम के नाम को पीसीबी ने बेच दिया है और काफी पैसा अंदर किया है. वहीं प्राइवेट बैंक 5 साल तक अपने नाम से इस स्टेडियम को चलाएगा. पीसीबी को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है, जिसके चलते बोर्ड अपनी ओर से कोई कमी नहीं रखना चाहता है. इन पैसों से बोर्ड अन्य स्टेडियम को और अच्छा बनाने के लिए खर्च करने वाला है. 

इससे पहले भी बोर्ड ने बेचा है स्टेडियम

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले भी एक स्टेडियम बेचा हुआ है. गद्दाफी स्टेडियम से पहले बोर्ड ने कराची के एक स्टेडियम का सौदा किया था. स्टेडियम के नाम बेचने की शुरुआत पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने की थी. उन्होंने साल 2021 में कराची स्टेडियम का पहली बार सौदा किया था. कराची का नेशनल स्टेडियम अब बैंक के नाम से जाना जाता है. वहीं इस परंपरा को पीसीबी ने आगे भी बढ़ाया है और इस बार लाहौर के स्टेडियम का सौदा किया है.


यह भी पढ़ें- यूएस ओपन 2024 में इतिहास रचने से चूके Novak Djokovic, बड़े उलटफेर का हुए शिकार


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement