Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PKL 2023: प्रो कबड्डी के अगले सीजन के लिए यूपी योद्धा तैयार, परदीप नरवाल को मिलेगा इन धुरंधरों का साथ

Pro Kabaddi League 2023 के लिए ऑक्शन हो चुका है और परदीप नरवाल के साथ ये धुरंधर यूपी योद्धा को चैंपियन बनाने के लिए तैयारी में जुट गए हैं.

PKL 2023: प्रो कबड्डी के अगले सीजन के लिए यूपी योद्धा तैयार, परदीप नरवाल को मिलेगा इन धुरंधरों का साथ

pro kabaddi league 2023 up yoddha full squad pardeep narwal team in pkl 2023 see up yoddha full squad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रो कबड्डी लीग 2023 की शुरुआत 2 दिसंबर से होनी है, जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. इसके साथ ही पीकेएल फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा भी 10वें सीजन का खिताब अपने नाम करने लिए अपनी कमर कस रही है. पीकेएल की शुरुआत को अब कुछ ही महीने रह गए हैं और इसके अलावा आयोजकों ने नीलामी भी कर ली है. यूपी योद्धा ने पीकेएल 10 के लिए कई खिलाड़ियों को रिटेन किया और नीलामी में कई नए खिलाड़ियों को भी खरीदा है. इस लेख में टीम की ताकत, कमजोरी और खतरों से लेकर पूरा एनालिसिस किया गया है. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ Shubman Gill की प्लेइंग 11 में होगी एंट्री तो इस खिलाड़ी को जाना पड़ेगा बाहर

UP Yoddha की सबसे बड़ी ताकत 

यूपी योद्धा के लिए रेडर परदीप नरवाल का टीम में होना प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन में सबसे बड़ी ताकत है. क्योंकि परदीप के पास काफी अनुभव है और वो कबड्डी के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक भी हैं. इसके अलावा नितेश कुमार, सुमित और आशु सिंह जैसे मेजबूत डिफेंडर हैं, जो टीम को और मजबूत बनाते हैं. इसके साथ ही टीम के पास सुरेंद्र गिल और महिपाल जैसे होनहार युवा खिलाड़ी भी हैं, जो टीम को 10वें सीजन में चैंपियन बनाने के लिए अहम भुमिका निभा सकते हैं. 

जानें क्या है योद्धाओं की कमजोरी

यूपी योद्धा की कमजोरी की बात करें तो, टीम के पास अनुभवी विदेशी खिलाड़ियों की कमी है. भले ही टीम ने केन्या के सैमुअल वफ़ाला और हेल्विक वंजला को अपनी टीम में शामिल किया है. लेकिन टीम को अनुभव खिलाड़ी की कमी जरूर खलेगी. इसके अलावा टीम में सैमुअल वफ़ाला, नितिन पवार और गुरदीप जैसे ऑलराउंडर हैं, लेकिन उन्हें ऑफेंस और डिफेंस करने में अनुभव की कमी होगी. 

हालांकि यूपी योद्धा की पीकेएल 10 में अवसर की बात करें तो, टीम ने स्टार अनुभवी ऑलराउंडर विजय मलिक को अपनी टीम शामिल किया है. उनके पास आक्रमण और डिफेंस दोनों में ही अपना योगदान देने का शानदार अनुभव है, जो टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है. इसके अलावा टीम के पास कई युवा खिलाड़ी है, जो इस सीजन भविष्य के लिए अनुभव हासिल कर सकते है और उनके खेल में विकास भी होगा, जो आने वाले सीजनों में टीम के लिए अहम भुमिका निभाएंगे.

ये भी पढ़ें: न बाबर न शाहीन, पाकिस्तान के इन 4 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

यूपी योद्धा के लिए सबसे बड़ा खतरा विपक्षी टीमों में अनुभवी खिलाड़ियों का है, जो अपनी-अपनी टीम को काफी मजबूत बनाते हैं. हालांकि टीम को पीकेएल 10 में कई टीमों से कड़ी टक्कर मिलने की पूरी उम्मीद है. हालांकि टीम के लिए विदेशी खिलाड़ी सैमुअल वफ़ाला और हेल्विक वंजला पर भी नजरे होंगी. क्योंकि उन्हें जल्द से जल्द पीकेएल में चुनौतियों का सामना करना सीखना होगा.

पीकेएल 10 के लिए यूपी योद्धा की टीम

विजय मलिक, गुरदीप, नितिन पंवार, किरण लक्ष्मण मगर, हरेंद्र कुमार, गुलवीर सिंह, हेल्विक सिमुयु वंजला, सैमुअल वंजला वाफुला, परदीप नरवाल, नितेश कुमार, सुमित, सुरेंद्र गिल, आशु सिंह, अनिल कुमार, महिपाल, हितेश, गगना गौड़ा, और शिवम चौधरी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement