Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिसने MS Dhoni की खोली पोल, उसे अफगानिस्तान ने बनाया कोच; भारत दौरे से पहले लिया बड़ा फैसला

Afghanistan Assistant Coach: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और साउथ अफ्रीका संग 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अहम कदम उठाया है. उसने अपने सपोर्ट स्टाफ में टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच को शामिल किया है.

Latest News
जिसने MS Dhoni की खोली पोल, उसे अफगानिस्तान ने बन��ाया कोच; भारत दौरे से पहले लिया बड़ा फैसला

एमएस धोनी के साथ टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अफगानिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दमदार प्रदर्शन के बाद एक बार फिर धमाल मचाने को तैयार है. 9 सितंबर से अफगान टीम एकमात्र टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. यह मुकाबला नोएडा में खेला जाएगा. इसके बाद वे 18 सितंबर से शारजाह में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने इन अहम मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर को असिस्टेंट कोच बनाया है. ACB ने बुधवार (21 अगस्त) को अपने 'X' अकाउंट से यह जानकारी दी.

कोचिंग के मामले में बेहद अनुभवी हैं आर श्रीधर

आर श्रीधर को कोचिंग का लंबा अनुभव रहा है. वह 2014 से 2021 तक भारतीय टीम के फील्डिंग कोच रह चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद के लिए खेलने वाले श्रीधर ने 300 से ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया के फील्डिंग कोच की भूमिका अदा की है, जिसमें दो वनडे वर्ल्ड कप और दो टी20 वर्ल्ड कप शामिल है. इसके अलावा वह आईपीएल में पंजाब किंग्स के स्पिन बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं. उन्होंने भारतीय अंडर-19 टीम के लिए असिस्टेंट कोच और बॉलिंग कोच के रूप में भी काम किया है. श्रीधर लेवल-3 प्रमाणित कोच हैं.

आर श्रीधर ने धोनी के बारे में क्या खुलासा किया था?

आर श्रीधर ने पिछले साल प्रकाशित अपनी किताब 'Coaching Beyond: My Days with the Indian Cricket Team' में खुलासा किया था कि भारतीय टीम के तत्कालिन हेड कोच रवि शास्त्री ने धीमी बल्लेबाजी के लिए एमएस धोनी को जमकर सुनाया था. यह घटना 2018 में इंग्लैंड दौरे पर हुई थी. भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद पहला वनडे भी जीत लिया था. हालांकि दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 86 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

उस मैच में इंग्लैंड ने 322 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए जब विराट कोहली और सुरेश रैना क्रीज पर थे, तब भारतीय टीम मुकाबले में बनी हुई थी. हालांकि ये दोनों बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौट गए. अब धोनी जीत दिलाने की जिम्मेदारी पर आ गई. मगर उन्होंने तेजी से रन जुटाने का प्रयास नहीं किया और भारत बिना कोई फाइट दिखाए हार गया. इस बात से रवि शास्त्री आग बबूला हो गए थे.

हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे और निर्णायक मुकाबले से पहले रवि शास्त्री ने टीम मीटिंग में कहा, "चाहे आप कोई भी हों, ऐसा दूसरी बार नहीं होना चाहिए कि हम जीतने की कोशिश किए बिना मैच हार जाएं. यह मेरे कार्यकाल में नहीं होगा. और अगर कोई ऐसा करता है तो वह उसका आखिरी मैच होगा. आप क्रिकेट के खेल में हार सकते हैं, इसमें कोई शर्म की बात नहीं है, लेकिन आप इस तरह नहीं हारेंगे."

श्रीधर अपनी किताब में लिखते हैं 'रवि ने ये बात टीम के लिए कही, लेकिन उसकी नजरें एमसएस पर टिकी थीं.'


ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025 टीम में यशस्वी जायसवाल की जगह पक्की! इस खिलाड़ी की लेंगे जगह 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement