Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ravi Shastri को R Ashwin का करारा जवाब, न्यूजीलैंड दौरे पर द्रविड़ को ब्रेक देने पर पूर्व कोच ने उठाए थे सवाल

Ravi Shastri ने कहा था कि भारतीय कोच को ब्रेक की जरूरत क्यों है जबकि उन्हें Indian Premier League के दौरान 2-3 महीने का ब्रेक मिल जाता है.

Ravi Shastri को R Ashwin का करारा जवाब, न्यूजीलैंड दौरे पर द्रविड़ को ब्रेक देने पर पूर्व कोच ने उठाए थे सवाल

ravichandran ashwin replies ravi shastri on rahul dravid unavailability for new zealand tour

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin ) ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand Tour 2022) पर गैरमौजुदगी का बचाव किया है. उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2022) की तैयारियों के लिए इतना काम करने के बाद सपोर्ट स्टाफ को भी ब्रेक की जरूरत थी. द्रविड़ से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रह चुके रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कुछ दिन पहले सवाल उठाया था कि भारतीय कोच को ब्रेक की जरूरत क्यों है जबकि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के दौरान दो-तीन महीने का ब्रेक मिल जाता है.

AUS vs ENG 2nd ODI: सिडनी में स्टार्क ने अंग्रेजों पर बरपाया कहर, वर्ल्ड चैंपियंस को फिर चटाई कंगारुओं ने धूल

अश्विन ने कहा कि कोचिंग स्टाफ भी शारीरिक और मानसिक रूप से थक जाते हैं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है. अश्विन ने अपने ‘यू ट्यूब’ चैनल पर कहा, "राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी20 विश्व कप से पहले योजना बनाने से लेकर काफी व्यापक काम किया है. मैंने उन्हें करीब से देखा है तो मैं यह कह रहा हूं. उनके पास प्रत्येक वेन्यू और प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी के लिए विशेष योजना थी. इसलिये वे मानसिक ही नहीं बल्कि शारीरिक रूप से थक गए होंगे और हर किसी को ब्रेक की जरूरत है."

शास्त्री ने कहा था स्पोर्ट स्टाफ को ब्रेक की जरूरत क्यों

अश्विन ने कहा, "जैसे ही न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होगी, हमें बांग्लादेश का दौरा करना है. इसलिए इस दौरे के लिए लक्ष्मण की अगुआई वाला अलग कोचिंग स्टाफ है." शास्त्री ने कहा था, "मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता. मैं अपनी टीम और खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं. ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक की जरूरत क्यों है. आपके पास ब्रेक के लिए आईपीएल में दो-तीन महीने का समय होता है, बतौर कोच आपको आराम के लिए इतना समय काफी है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement