Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

NCA के डॉक्टर ने Rishabh Pant की फिटनेस पर दिया बयान, बताया समय से पहले कैसे हुए पूरी तरह फिट

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वापसी के लिए बिल्कुल तैयार है और उन्हें बीसीसीआई (BCCI) ने क्लीन चिट भी दे दी है. पंत के समय से पहले फिट होने पर एनसीए (NCA) के डॉक्टर ने बयान दिया है.

Latest News
NCA के डॉक्टर ने Rishabh Pant की फिटनेस पर दिया बयान, बताया समय से पहले कैसे हुए पूरी तर��ह फिट

ऋषभ पंत, आईपीएल 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत शुक्रवार 22 मार्च से हो रही है. इसका पहला मुकाबला सीएसके और आरसीबी (CSK vs RCB) के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) भी खेलते हुए नजर आएंगे. बीसीसीआई ने उन्हें क्लीन चिट भी दे दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पंत को पूरी तरह फिट घोषित कर दिया है. पंत करीब 1 साल बाद मैदान में वापसी करने के लिए काफी उत्सुक भी हैं. दिल्ली कैपिटल्स  (Delhi Capitals) के लिए पंत कप्तानी और विकेटकीपिंग करते दिख सकते हैं. इस बीच एनसीए के डॉक्टर ने पंत की फिटनेस पर बड़ा बयान दिया है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024 में लोकसभा चुनाव डालेगा खलल, UAE में खेले जा सकते हैं आधे मुकाबले  


आपको बता दें कि स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत साल 2022 दिसंबर में एक जानलेवा रोड़ एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. इस दौरान पंत के काफी गंभीर चोटें भी आई थी और ऐसा लग रहा था कि वो काफी लंबे समय तक वापसी नहीं कर पाएंगे. लेकिन पंत ने अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा काम किया. पंत 14 महीने के बाद मैदान पर वापसी के लिए तैयार है. हालांकि उनकी चोटें देखकर ऐसा लग रहा था कि उन्हें वापसी के लिए लगभग 2 साल से भी ज्यादा का समय लग सकता है. 

फिटनेस को लेकर ये बोले NCA के डॉक्टर

NCA में फिजियोथेरेपिस्ट तुलसी युवराज ने बीसीसीआई से कहा, "मानिसक दृढ़ता और आत्मविश्वास से ऋषभ पंत ने रिहैब के वक्त हमें काफी प्रेरित किया. डॉक्टरों को ऐसा लगता था कि उन्हें फिट होने में पूरे 2 साल लग जाएंगे. जब वो एक बार एनसीए में आ गए. उसके बाद वो तेजी से रिकवर करते रहें." दरअसल, पंत ने वक्त रहते ही अपनी फिटनेस पा ली है. इतना ही नहीं पंत ने वापसी के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है और अपनी फिटनेस पर दिन-रात काम किया है. 

एनसीए के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निशांता बारदोलोइ ने कहा, "पंत को एक को जिम करना पसंद है, जिससे उन्हें काफी मदद मिली है. ऐसी कई चीजें हैं, जिसपर ये बड़ा काम आया है. जब भी उन्हें ऐसा लगता था कि वो आगे नहीं हढ़ सकते हैं, तो वो दोबारा अपने पैरों पर खड़े हो जाते थे. रिहैब काफी उबाऊ चीज है. क्योंकि इसमें एक ही चीज को कई बार दोहराना पड़ता है. लेकिन इसे करने के अलावा दूसरा रास्ता भी नहीं होता है. आप इसे जितना करेंगे, उतनी जल्दी ठीक होंगे."


यह भी पढ़ें- 'मेरा नाम IPL में नहीं...', Musheer Khan का लीग पर बड़ा बयान; कही दिल की बात


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement