Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: Rohit Sharma और Shubman Gill ने ठोकी सेंचुरी, धर्मशाला में अंग्रेजों की बजाई बैंड

IND vs ENG 5th Test, Dharamsala: रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने धर्मशाला टेस्ट में शतक ठोक दिया है. दोनों की धाकड़ बल्लेबाजी की मदद से टीम इंडिया इस मुकाबले में बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

Latest News
IND vs ENG: Rohit Sharma और Shubman Gill ने ठोकी सेंचुरी, धर्मशाला में अंग्रेजों की बजाई बैंड

रोहित शर्मा और शुभमन गिल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

धर्मशाला में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अंग्रेजों की बैंड बजा दी है (Dharamsala Test). रोहित-गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी ठोक दी है (IND vs ENG). दोनों बल्लेबाजों ने एक गेंद के अंतराल में अपना-अपना शतक पूरा किया. भारतीय पारी के 58वें ओवर की अंतिम गेंद पर रोहित जहां सिंगल के साथ तीन अंकों में पहुंचे, वहीं शुभमन गिल ने एक गेंद बाद चौका जड़कर सैकड़ा पूरा किया.

बैजबॉल वालों को उन्हीं के अंदाज में धुना

दूसरे दिन रोहित ने 52 और गिल ने 26 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. शोएब बशीर को दिन के तीसरे ही ओवर में हिटमैन ने छक्का और चौका जड़कर शंखनाद किया कि वे आज कैसा खेलने वाले हैं. अगले ओवर में गिल ने एंडरसन को पहले आगे निकलकर छक्का जड़ा, फिर एक गेंद बाद बैकवर्ड प्वाइंट की दिशा में खूबसूरत चौका लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने बेखौफ होकर खेलते हुए पहले 10 ओवर में 5 के ऊपर के रन रेट से 51 रन कूटे. इस बीच गिल ने 64 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया.

इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों का आगे असहाय नजर आ रहे थे. गिल थोड़ा ज्यादा आक्रामक होकर खेले. अर्धशतक जड़ने के बाद उन्होंने मार्क वुड को दो बार ओवर में दो चौके लगाए. वहीं रोहित ने इंग्लिश स्पिनरों को सेटल नहीं होने दिया.

सैकड़ तक पहुंचने की लगी होड़

रोहित और गिल एक ही साथ शतक की ओर बढ़ रहे थे. ऐसा लग रहा था कि दोनों के बीच पहले सेंचुरी पूरी करने की होड़ लगी हो. 55वें ओवर की समाप्ति पर रोहित 94 तो गिल 91 रन बनाकर नाबाद थे. अगले ओवर की पहली गेंद पर रोहित ने चौका लगाकर इस रेस में गिल को पीछे छोड़ा और उनसे पहले शतक जड़ दिया. रोहित ने अपने 12वेंट टेस्ट तक पहुंचने के लिए 154 गेंदें लीं. गिल ने भी अपने कप्तान के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हुए एक गेंद बाद ही टेस्ट क्रिकेट में अपनी चौथी सेंचुरी पूरी कर ली.

दोनों बल्लेबाजों के शतकीय हमलों से भारत ने पहले सेशन में 129 रन बनाए और कोई विकेट नहीं गंवाया. लंच तक टीम इंडिया ने 46 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement