Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ गरजे रोहित शर्मा, वर्ल्डकप में इंग्लैंड शानदार पारी खेल किया ये कारनामा

ODI World Cup 2023 में रोहित शर्मा ने फिर से एक शानदार पारी खेली लेकिन अपना शतक पूरा करने के पहले आउट होकर पवेलियन लौट गए.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ गरजे रोहित शर्मा, वर्ल्डकप में इंग्लैंड शानदार पारी खेल किया ये कारनामा

rohit sharma scored 18000 international runs cricket world cup 2023 india vs england cwc23 updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है और साथ की टीम इंडिया के कप्तान भी कमाल की फॉर्म में हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन पूरे कर लिए. इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने 87 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 101 गेंदों का सामना किया और 10 चौके के साथ 3 छक्के लगाए. रोहित शर्मा वर्ल्डकप में अपने 7वें शतक से जरूर चूक गए लेकिन उन्होंने ऐसा कारना किया जो अब तक भारत के लिए 4 ही क्रिकेटर्स कर पाए थे. रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए. 

ये भी पढ़ें:  पहली बार वर्ल्डकप में 0 पर आउट हुए विराट कोहली, इस पर निकाला अपना गुस्सा

इंग्लैंड के खिलाफ अपने छठे मुकाबले में भारतीय टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण मिला. टीम की शुरुआत खराब रही और गिल सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट बिना खाता खोले आउट हो गए. श्रेयस अय्यर एक बार फिर फ्लॉप रहे और 40 के स्कोर पर भारत ने 3 विकेट गंवा दिए. इसके बाद भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा का साथ मिला और केएल राहुल के साथ मिलकर उन्होंने टीम को 150 के पार पहुंचाया. 

वर्ल्डकप में बड़े रिकॉर्ड से चूके रोहित

रोहित शर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर तेजी से रन बनाना शुरू किया. रोहित शर्मा ने जब गति पकड़ी को राहुल 39 रन बनाकर आउट हो गए और दोनों के बीच 91 रन की साझेदारी टूट गई. रोहित शर्मा इंटरनेशलन क्रिकेट में 18 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. 2007 से लेकर अब तक रोहित ने 457 पारियों में 43.46 की औसत से 18040 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 45 शतक और 99 अर्धशतक लगाए हैं. वह 30 बार 0 पर भी आउट हुए हैं. 

व्हाइट बॉल क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं रोहित

रोहित शर्मा ने 256 वनडे मैच खेले हैं और जिसमें उन्होंने 10423 रन बनाए हैं. वनडे में उनका हाई स्कोर 264 रन का रहा है जो श्रीलंका के खिलाफ आया था. वह वनडे में तीन दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज भी हैं. रोहित ने टेस्ट में 88 पारियां खेली हैं और 3677 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 10 शतक और 16 अर्धशतकीय पारी भी खेली हैं. रोहित ने टी20 में भी 4 शतक और 29 अर्धशतकीय पारी खेली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement