Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs AUS Semifinal: साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में स्पिनर्स या पेसर कौन बिखेर पाएगा अपना जलवा? जानें कैसी है कोलकाता की पिच

SA vs AUS Semifinal: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवबंर को कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेला जाएगा.

SA vs AUS Semifinal: साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में स्पिनर्स या पेसर कौन बिखेर पाएगा अपना जलवा? जानें कैसी है कोलकाता की पिच

sa vs aus semifinal world cup 2023 eden gardens kolkata pitch analysis south africa vs australia cwc23

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 में अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले भी भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें अफ्रीका ने कंगारूओ को भारी अंतराल से मात दी थी. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया भी अफ्रीका को हराकर अपनी हार का बदला लेना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है. आइए जानते हैं कि कोलकाता के इडेन गार्डेंस में पिच कैसी है और यहां बल्लेबाज या गेंदबाज किसे फायदा मिलता है. 

यह भी पढें- अफ्रीका के सपनों पर ऑस्ट्रेलिया फेरेगी पानी? जानें कहां देख सकेंगे लाइव

कोलकात की पिच रिपोर्ट

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कल यानी 16 नवंबर को कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेला जाएगा. कोलकाता की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के लिए अनुकूल पिच मानी जाती है. हालांकि इस मैदान की शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए तोड़ी मदद है. यहां काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबले भी देखने को मिले है. वर्ल्ड कप 2023 में इस मैदान पर आखिरी मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने जीता था. इंग्लैंड ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. इस वजह से यहां टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करती हैं. 

कैसे हैं कोलकाता के वनडे आंकड़े

कोलकाता के इडेन गार्डेंस में अब तक कुल 39 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने कुल 23 बार जीत दर्ज की है. जबकि 15 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने जीत हासिल की है. इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 242 रनों का है और दूसरी पारी का औसतन स्कोर सिर्फ 198 रनों का ही है. यहां दोनों ही कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे. 

कैसा रहेगा कोलकाता में मौसम का हाल

कोलकाता में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले के दौरान बारिश होने की संभावना है. 16 नवंबर को बारिश दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी खलल डाल सकती है. इस दिन लगभग 50 प्रतिशत बारिश होने की आशंका है. यहां का तापमान 23 से 26 डिग्री के बीच रह सकता है. हालांकि अगर बारिश मुकाबले में खलल डालती है, तो ये मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा. आईसीसी ने सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए पहले ही रिजर्व डे रख लिया था. अगर 16 नवंबर को बारिश होती है तो रिजर्व डे यानी 17 नवंबर को वहीं से मुकाबला खेला जाएगा, जहां से पहले दिन छोड़ा गया होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement