Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA Vs ENG 3RD ODI: साउथ अफ्रीका को लगा झटका, वर्ल्डकप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन का रास्ता बंद

SA Vs Eng 3rd ODI Scorecard: साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप से बचने के इरादे से उतरी इंग्लैंड की टीम आखिरकार कामयाब हो गई.

SA Vs ENG 3RD ODI: साउथ अफ्रीका को लगा झटका, वर्ल्डकप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन का रास्ता बंद

SA Vs ENG 3RD ODI Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका (Eng Vs SA ODI Series) सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के नाम रहा. जोस बटलर ब्रिगेड ने 59 रनों से यह मैच जीत लिया है. इंग्लैंड के सामने शर्मनाक क्लीन स्वीप से बचने की चुनौती थी. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद पहले ऑस्ट्रेलिया ने वनडे मुकाबले में 3-0 से इंग्लिश टीम को पटखनी दी थी और फिर साउथ अफ्रीका ने सीरीज जीती. लगातार 5 मुकाबले हारने की वजह से जोस बटलर की कप्तानी और इंग्लिश टीम के प्रदर्शन की खासी आलोचना हो रही थी. हालांकि अब तीसरा मुकाबला जीतकर टीम और कप्तान दोनों ने ही कुछ राहत की सांस जरूर ली हगी. 

जोस बटलर ने खेली कप्तानी पारी
इस मुकाबले में (SA Vs ENG ODI) जोस बटलर के ऊपर कप्तानी का दबाव तो था ही सही प्लेइंग 11 चुनने और निजी प्रदर्शन से भी मिसाल कायम करने की चुनौती थी. हालांकि बटलर ने पिछले मैच में भी 94 रनों की पारी खेली थी और नाबाद रहे थे लेकिन जीत नहीं दिला सके थे.

इस मुकाबले में 134 रनों की पारी खेलकर इस खिलाड़ी ने साबित कर दिया कि क्यों उन्हें मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है. इस मैच में डेविड मलान ने भी शतक लगाया और 118 रनों की पारी खेली थी. बटलर और मलान के शतक की बदौलत इंग्लैड ने 347 रनों का पहाड़ खड़ा किया था.  

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Test Series: Usman Khawaza को क्यों नहीं मिला वीजा, बिना खिलाड़ी के ही भारत रवाना हो गई ऑस्ट्रेलिया

बटलर ने कहा, हमारी नजर अब भविष्य पर
मैच जीतने के बाद बटलर ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि हमने मुश्किल परिस्थतियों के बाद अच्छा कमबैक किया है और हम भविष्य की ओर देख रहे हैं. 2019 वर्ल्ड कप विजेता और 2022 टी20 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड की टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप से पहले लय पकड़ना जरूरी है. हालांकि यह ऐसी टीम है जो कभी भी किसी भी मैदान पर बेहतरीन खेल दिखाने में सक्षम है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होने वाला है. साउथ अफ्रीकी टीम को इस हार से बड़ा झटका लगा है. अब उन्हें भारत में होने वाले वर्ल्डकप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने रचा एक और कीर्तिमान, विराट कोहली और रोहित शर्मा तो आसपास भी नहीं 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement