Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साउथ अफ्रीका के लिए भी खेल चुके हैं नीदरलैंड्स के ये तीन खिलाड़ी, अब पुराने देश का किया बेड़ा गर्क

SA vs NED: नीदरलैंड्स के यह तीन खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के लिए भी खेल चुके हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में अपने पुराने देश का बड़े गर्क किया है.

साउथ अफ्रीका के लिए भी खेल चुके हैं नीदरलैंड्स के ये तीन खिलाड़ी, अब पुराने देश का किया बेड़ा गर्क

sa vs ned netherlands players van der Merwe Engelbrecht Ackermann also played south africa world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसे नीदरलैंड्स ने 38 रनों से जीत लिया और वर्ल्ड कप में बड़ा उलफेर किया है. अफ्रीका क्रिकेट इतिहास की यह एसोसिएट देश के खिलाफ पहली हार है. वर्ल्ड कप 2023 में अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को मात दी थी. यह किसी ने भी नहीं सोचा होगी कि टीम को नीदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नीदरलैंड्स के यह तीन खिलाड़ी अफ्रीका के लिए भी खेल चुके हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में अपने पुराने देश का बेड़ा गर्क किया है. 

यह भी पढ़ें- वर्ल्डकप 2023 का दूसरा सबसे बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को दी शिकस्त

साउथ अफ्रीका के खिलाफ नीदरलैंड्स के कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट और रूलोफ वैन डेर मेरवे ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. इन तीन खिलाड़ियों ने ही वर्ल्ड कप 2023 में अपने पुराने देश का बेड़ा गर्क किया है. यह तीनों खिलाड़ी अफ्रीका मूल के खिलाड़ी हैं, जो पहले कभी साउथ अफ्रीका टीम के लिए भी खेल चुके हैं. चलिए जानते हैं कि उन्होंने कब अफ्रीका के लिए खेला था.

नीदरलैंड्स के इन तीन खिलाड़ियों ने अफ्रीका के लिए भी खेला

नीदरलैंड्स के कॉलिन एकरमैन का जन्म अफ्रीका के जॉर्ज में हुआ था. एकरमैन अफ्रीका के लिए साल 2010 में अंडर-19 वर्ल्ड कप अफ्रीका टीम का हिस्सा थे और उपकप्तानी का जिम्मा संभाल रहे थे. इसके अलावा साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट का भी जन्म जोहान्सबर्ग अफ्रीका में हुआ था. एंगेलब्रेक्ट ने भी अफ्रीका के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 में खेला हुआ है और फाइनल में भी प्रवेश किया था. नीदरलैंड्स के  रूलोफ वैन डेर का जन्म भी नॉर्दर्न में हुआ था. वैन डेर ने भी साल 2004 में अफ्रीका के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला हुआ है. 

ऐसा रहा अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स मुकाबला

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 42.5 ओवरों में 207 रनों पर ही सिमट गई. इस दौरान कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट और रूलोफ वैन डेर ने अपने पुराने देश के खिलाफ गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. बता दें कि यह मैत बारिश के कार दोनों ओर से 43-43 ओवरों का खेला गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement