Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC ने ODI World Cup से दो दिन पहले Sachin Tendulkar को लेकर किया बड़ा ऐलान, दे दी ये जिम्मेदारी

ICC Cricket World Cup 2023 के शुरू होने से ठीक दो दिन पहले आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को वनडे विश्व कप के लिए वर्ल्डवाइड एंबेसडर नियुक्त किया है.

ICC ने ODI World Cup से दो दिन पहले Sachin Tendulkar को लेकर किया बड़ा ऐलान, दे दी ये जिम्मेदारी

sachin tendulkar become global ambassador for icc cricket world cup 2023 cwc 2023 news updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए वर्ल्डवाइड एंबेसडर नियुक्त किया. तेंदुलकर ने छह बार वनडे विश्व कप में भाग लिया है. वह गुरुवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले अहमदाबाद में उद्घाटन मैच से पहले विश्व कप ट्रॉफी लेकर मैदान पर आएंगे और टूर्नामेंट की शुरुआत की घोषणा करेंगे. सचिन ने पहला विश्वकप 1992 में खेला था और 2011 वर्ल्डकप के बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह सबसे ज्यादा वर्ल्डकप मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी भी हैं. 

ये भी पढ़ें: पारुल चौधरी ने रचा इतिहास, 5000 मीटर रेस में गोल्ड जीतने वाली बनीं पहली भारतीय 

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘1987 में बॉल ब्वाय बनने से लेकर छह टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करने तक विश्व कप के लिए हमेशा मेरे दिल में विशेष जगह रही है. 2011 में विश्व कप जीतना मेरे क्रिकेट करियर का सबसे गौरवशाली क्षण रहा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इतनी अधिक विषेश टीम और खिलाड़ी यहां भारत में विश्व कप में कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं. मैं इस शानदार टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं से युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलती है. मुझे उम्मीद है कि इस बार यह टूर्नामेंट युवा लड़कियों और लड़कों को खेल से जुड़ने और शीर्ष स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रेरित करेगा.’’ 

5 अक्टूबर को वर्ल्डकप का होगा आगाज

आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें आमने सामने होंगी और इसी के साथ वर्ल्डकप का आगाज हो जाएगा. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी. इस वर्ल्डकप का सबसे बड़ा मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा, जब नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा एंड कंपनी मैदान पर उतरेगी. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: एशियन गेम्स 2023 में पाकिस्तान की टूटी सबसे बड़ी उम्मीद, नीरज चोपड़ा को चुनौती नहीं देंगे अरशद नदीम

सचिन तेंदुलकर इस उपलब्धि को हासिल करने वाले भारत के तीसरे और दूसरे पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले सुरेश रैना और मिताली राज को क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए ग्लोबल अंबैसडर बनाया जा चुका है. इस लिस्ट में दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं. जिसमें एबी डिविलियर्स, विवियन रिचर्ड्स, मुथैया मुरलीधरन और रॉस टेलर जैसे दिग्गज शामिल हैं.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement