Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

25 साल पहले पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़े थे सचिन तेंदुलकर, केक काटकर याद किया वो लम्हा

Sachin Tendulkar: साल 1998 में खेले गए कोका कोला कप के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदकर खिताब अपने नाम कर लिया था.

25 साल पहले पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़े थे सचिन तेंदुलकर, केक काटकर याद किया वो लम्हा

sachin tendulkar cuts cake on 25 years of his historic desert storm innings in sharjah against australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) 2 दिन बाद अपना 50वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. उससे पहले आज उन्होंने मुंबई में कुछ फैंस के साथ केक काटा. जिसके बाद कई लोग हैरान नजर आए और उनके मन में ये सवाल उठा कि आखिरी दो दिन पहले सचिन तेंदुलकर के केक क्यों काटा. इसका जवाब सचिन की वो ऐतिहासिक पारी है जो 24 अप्रैल को ही साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखने को मिली थी. सचिन तेंदुलकर द्वारा 24 अप्रैल 1998 को शारजाह में खेले गए कोका कोला कप के फाइनल में ऐसी पारी खेली, जिसे आज भी नहीं भूला जा सकता है. उस पारी के 25 साल पूरे होने में 2 दिन बचे थे लेकिन सचिन का जन्मदिन भी 24 अप्रैल को होता है. ऐसे में उनके फैंस ने दो दिन पहले ही उस पारी की याद में ये इवेंट रखा.  

ये भी पढ़ें: 'मेरे करियर का आखिरी दौर', MS Dhoni ने कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान?

उसी पारी को याद करते हुए डेजर्ट स्ट्रोम पारी के नाम पर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई में केक काटा. उस केक पर सचिन की कई फोटोज थीं, जो उस मैच के दौरान ली गई थी. डेजर्ट स्ट्रोम इंनिंग के केक का आकार एक टीवी की तरह दिखने में था. जिसमें सचिन तेंदुलकर को बैटिंग करते देखा जा सकता है. सचिन ने केक काटने के बाद खुद फैंस को सर्व भी किया. हालांकि इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उन्हें 50वें जन्मदिन की मुबारकबाद दी और हैप्पी बर्डे सचिन के नारे लगाए. 

आपको बता दें कि शारजाह में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे. तत्कालीन कप्तान स्टीव वॉ और डेरेन लेहमैन ने 70-70 रन की पारी खेली तो एडम गिलक्रिस्ट और माअइकल बेवेन ने 45-45 रन बनाए. भारत के लिए वेंकटेश प्रसाद, अजीत अगरकर और ऋषिकेश कानितकर ने 2-2 विकेट चटकाए. 273 रन के लक्ष्य का भारत में 9 गेंद पहले ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. उस मैच में सचिन तेंदुलकर ने 134 रन बनाए थे जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इसके अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 58 रन की पारी खेली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement