Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में भी पानी ही पिलाते रह जाएंगे सरफराज खान?

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा. केएल राहुल घुटने में तकलीफ के कारण इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिलेगा?

Latest News
IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में भी पानी ही पिलाते रह जाएंगे सरफराज खान?

सरफराज खान विशाखापट्टनम टेस्ट में प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना सके थे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है. 1-1 की बराबरी पर खड़ी सीरीज का ये बेहद अहम मुकाबला है. तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को करारा झटका लगा है. मध्य क्रम के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल इस मैच से बाहर हो गए हैं. उनके घुटने में तकलीफ है. राहुल की जगह तीसरे टेस्ट के लिए देवदत्त पडिक्कल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि सरफराज खान को राजकोट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा या वह पानी ही पिलाते रह जाएंगे?

दूसरे टेस्ट में नहीं मिली प्लेइंग-XI में जगह

सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगाने के बाद भी टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. विशाखाट्टनम टेस्ट से राहुल के बार होने के कारण सरफराज को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया. फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड को देखते हुए उनका डेब्यू तय माना जा रहा था, लेकिन रजत पाटीदार को डेब्यू कैप सौंपी गई. जिन्हें विराट कोहली की जगह पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था. पाटीदार ने उस मुकाबले में 32 और 9 रनों की पारियां खेली थीं. श्रेयस अय्यर को ड्रॉप किए जाने से प्लेइंग-11 में उनकी जगह सुरक्षित लग रही है. अब सरफराज की टक्कर देवदत्त पडिक्कल से है.

पडिक्कल इस समय जबर फॉर्म में हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में इस सीजन 6 पारियों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं. पडिक्कल ने तमिलनाडु के खिलाफ हाल ही में 151 रनों की पारी खेली थी. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मैच में 65, 21 और 105 रनों की पारियां खेली थीं. दूसरी तरफ सरफराज भी इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 161 रनों की धाकड़ पारी खेलकर आ रहे हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर इंडिया-ए की ओर से अर्धशतक भी ठोका था.

सरफराज ने 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.85 की बेजोड़ औसत से 3912 रन ठोके हैं. उस दौरान उन्होंने 11 पचासा और 14 शतक जड़े हैं. इस मामले में पडिक्कल उनसे काफी पीछे हैं. पडिक्कल ने 31 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 44.54 की औसत से 2227 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 6 शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं. ये भी पढ़ें: जिसे विराट-रोहित ने नहीं दिया भाव, उसने रणजी में मचाया कोहराम, 4 गेंद में झटके 4 विकेट

भारत के बल्लेबाजी क्रम में दाएं हाथ के बल्लेबाजों की फौज है. ऐसे में बाएं हाथ के पडिक्कल को टीम इंडिया को खासा परेशान करने वाले टॉम हार्ट्ली पर काउंटर अटैक करने के लिए सरफराज के ऊपर तरजीह दी जा सकती है. 15 फरवरी की सुबह देखना अहम होगा कि मैनेजमेंट किसे डेब्यू कैप सौंपती है. 

तीसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार और आकाश दीप सिंह.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement