Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्ड कप 2023 में एक मैच खेलने के बाद ही भारत को लगा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुआ ये स्टार

Shubman Gill Updates: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल दिल्ली में होने वाले भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे.

वर्ल्ड कप 2023 में एक मैच खेलने के बाद ही भारत को लगा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुआ ये स्टार

shubamn gill will not play against afghanistan in icc cricket world cup 2023 ind vs afg virat kohli kl rahul

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल डेंगू के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिस किया था और अब वो अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी उपलब्ध नहीं होंगे. भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में  खेला जाएगा. लेकिन इस मैच के लिए गिल टीम इंडिया के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से शानदार जीत के साथ ही है.

ये भी पढ़ें: CWC 2023 Points Table: चेन्नई में जीत के साथ भारत का आगाज, देखें प्वॉइंट्स टेबल में कौन है सबसे आगे

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 का अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में 11 अक्टूबर को खेलना है. इस मैच में स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल डेंगू के कारण बाहर हो गए है. इससे पहले गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैच नहीं खेल पाए थे. बीसीसीआई ने बताया है कि शुभमन गिल टीम इंडिया के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे. बल्कि गिल मेडिकल टीम के साथ चेन्नई में ही रहेंगे. दरअसल, गिल को पिछले 3 दिन पहले चेन्नई में तेज बुखार हो गया था और जब उनका टेस्ट किया गया, तो उनके डेंगू निकला, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला नहीं खेला था.  

गिल की जगह ईशान किशन ओपनिंग का मौका

शुभमन गिल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच से बाहर होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन को ओपनिंग का मौका दिया था। लेकिन किशन पहले मैच में कुछ खास नहीं  कर सके थे. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ भी गिल के बाहर होने के बाद किशन ही ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. गिल चेन्नई में रह कर मेडिकल टीम के साथ डेंगू से रिकरवी करेंगे और जल्द ही टीम में वापसी भी करेंगे.

ऐसा रहा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला था. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 199 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब हुई थी. टीम ने मेहज 2 रनों पर अपने तीन विकेट गवा दिए. कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले ही लौट गए. उसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए 165 रनों की शानदार साझेदारी हुई. विराट 85 रन बनाकर पवेलियन लौटे और राहुल ने नाबाद 97 रनों की पारी खेली और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement