Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shubman Gill IND v NZ: 6,6,6 और Shubman Gill ने रोहित शर्मा, ईशान किशन को पछाड़ा, 23 की उम्र में बनाया World Record

Shubman Gill 200 Youngest Cricket to hit Double Century: शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है और एक साथ कई रिकॉर्ड बना दिए हैं.

Shubman Gill IND v NZ: 6,6,6 और Shubman Gill ने रोहित शर्मा, ईशान किशन को पछाड़ा, 23 की उम्र में बनाया World Record

Shubman Gill 200 becomes youngest cricketer to hit century in odi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुभमन गिल ने दिल जीत लिया. देश-दुनिया में बैठे हर एक क्रिकेट लवर को अपना दिवाना बना दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में उन्होंने शानदार दोहरा शतक लगाकर एक साथ न जाने कितने रिकॉर्ड्स चकनाचूर कर दिए हैं. इसी कड़ी में गिल ने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया है जो कि अपने आप में बेहद खास है और इसे हासिल कर उन्होंने अपनी ही टीम के दो खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है. जिन दो खिलाड़ियों को मात देकर गिल ने ये रिकॉर्ड बनाया है उनमें कप्तान रोहित शर्मा और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन शामिल हैं.

5 गेंदों में सब बदलकर रख दिया

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 149 गेंदों पर 208 रनों की धुआंधार पारी खेली. गिल की इस पारी में 9 छक्के और 19 चौके शामिल थे. एक वक्त पर गिल जब 48वें ओवर में 178 के करीब खेल रहे थे तब लग रहा था कि वो दोहरा शतक नहीं लगा पाएंगे. लेकिन अगली 5 गेंदों ने सब बदलकर रख दिया और तीन लगातार छक्के लगाकर उन्होंने दोहरा शतक पूरा कर दिया.

दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के सबसे युवा बल्लेबाज

गिल ने दोहरा शतक लगाते ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया. गिल ने 23 साल 132 दिन के हैं, जब उन्होंने ये कारनामा किया है. जब कि इससे पहले काफी समय तक सबसे कम उम्र में वनडे में 200 मारने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था, जिनकी उम्र उस वक्त 26 साल 186 दिन थी. रोहित का ये रिकॉर्ड कुछ ही दिनों पहले ईशान किशन ने तोड़ा था. लेकिन गिल ने ईशान को ज्यादा दिनों तक रिकॉर्ड अपने नाम नहीं रखने दिया. ईशान किशन जब 24 साल 145 दिन के हुए थे तब बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम में उन्होंने 200 रन बनाए थे और सबसे कम उम्र में 200 लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement