Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs AFG: अफगानिस्तान के स्पिनर्स पड़ेंगे भारी या श्रीलंकाई बल्लेबाज मचाएंगे तबाही? जानें कैसी है हम्बनटोटा की पिच

Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हम्बनटोटा में शुक्रवार को खेला जाएगा.

SL vs AFG: अफगानिस्तान के स्पिनर्स पड़ेंगे भारी या श्रीलंकाई बल्लेबाज मचाएंगे तबाही? जानें कैसी है �हम्बनटोटा की पिच

sl vs afg 1st odi pitch report Mahinda Rajapaksa International Stadium Hambantota pitch analysis venue

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका और अफगानिस्तान (Sri Lanka vs Afghanistan) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (SL vs AFG ODI Series 2023) का पहला मुकाबला शुक्रवार को हम्बनटोटा में खेला जाएगा. ये सीरीज श्रीलंकाई और अफगान टीम के लिए वर्ल्ड कप के तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. श्रीलंका को इस सीरीज के बाद जिम्बाब्वे में होने वाले वनडे वर्ल्डकप 2023 के क्वालीफायर्स में भाग लेगी, जहां वे फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेंगे. दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम भारत में होने वाले वर्ल्डकप के लिए अपनी तैयारियों को मजबूत करना चाहेगी. 

ये भी पढ़ें: राशिद खान या महीश तीक्षणा, हम्बनटोटा में कौन बरपाएगा कहर? जानें भारत में कहां देखें Live

श्रीलंका के पास कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka), कुसल मेंडिज (Kusal Mendis) और अंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं तो लहिरू कुमारा, कसुन रजिता और चमिका करुणारत्ने जैसे स्पीगन हैं. वनिंदु हसरंगा और महीश तीक्षणा पर स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी. इसी टीम ने एशिया कप का खिताब जीता था और अब एक बार फिर वह एशियाई टीम को धूल चटाने के लिए तैयार है. हालांकि सामने अफगानिस्तान वो टीम नहीं है जिसे हल्के में लिया जा सके. राशिद खान, नूर अहमद ने हाल में खत्म में आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था. इसके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज. इब्राहिम जादरान और नजुबुल्लाह जादरान ने पिछले कुछ मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है. 

जानें कैसी है हम्बनटोटा की पिच

बात अगर हम्बनटोटा के पिच की करें तो यहां अभी तक 23 वनडे मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 3 मैच रद्द कर दिए गए हैं. 9 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो बाद में बल्लेबाजी करते हुए 11 बार टीमों को जीत मिली है. पहली पारी की औसत स्कोर 251 रन है तो दूसरी पारी में 200 के आसपास का स्कोर बनता है. हालांकि इसके बावजूद यहां बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने ज्यादा मैच जीते हैं. श्रीलंका ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ 368 रन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है तो पाकिस्तान ने केन्या को 112 के स्कोर पर ही ऑलआउट कर दिया था. ये पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार मानी जाती है लेकिन स्पिनर्स का भी खूब बोलबाला रहता है. 

ये भी पढ़ें: WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी जीतेगी उस पर होगी पैसों की बरसात, जानें कितनी है इनामी राशि  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement