Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs AFG 2nd ODI: दूसरे वनडे में श्रीलंका की धमाकेदार वापसी, पहले बॉलर्स को कूटा फिर बल्लेबाजों के छुड़ाए पसीने

Sri Lanka vs Afghanistan: हम्बनटोटा में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 323 रन बनाए, जवाब में अफगानिस्तान 191 रन परही ढेर हो गई.

SL vs AFG 2nd ODI: दूसरे वनडे में श्रीलंका की धमाकेदार वापसी, पहले बॉलर्स को कूटा फिर बल्लेबाजों के छ�ुड़ाए पसीने

sl vs afg 2nd odi highlights sri lanka beat afghanistan kusal mendis wanindu hasaranga

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रविवार को हम्बनटोटा में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका ने अफगानिस्तान (Sri Lanka beat Afghanistan) को 132 रनों से धूल चटा दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 323 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 191 रन पर ही ढेर हो गई. धनंजय डिसिल्वा और वानिंदु हसरंगा के ऑलराउडं खेल के दम पर श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. डिसिल्वा और हसरंगा ने ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद अपनी फिरकी से अफगानिस्तान के तीन-तीन विकेट चटकाये. 

ये भी पढ़ें: WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, 36 रन पर भारत को ढेर करने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

श्रीलंका ने कुसल मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने की अर्धशतकीय पारियों के दम पर श्रीलंका ने छह विकेट पर 323 रन बनाए.  बाद में उन्होंने अफगानिस्तान को 42.1 ओवर में 191 रन पर समेट दिया. श्रीलंका की यह रन के लिहाज से अफगानिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जदरान और कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने अर्धशतक जमाये लेकिन इन दोनों के अलावा सिर्फ रहमत शाह और अजमतुल्लाह ओमरजाई ही दहाई के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. टीम ने 45 रन के अंदर आखिरी आठ विकेट गंवा दिये. मैन ऑफ द मैच डिसिल्वा ने 10 ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट झटके तो हसरंगा ने नौ ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाये. दुश्मांता चमीरा ने दो तो वहीं महीश तीक्षणा और कप्तान दासुन शनाका ने एक-एक विकेट लिए. 

श्रीलंकाई टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने टीम को दी दमदार शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को चमीरा ने रहमानुल्ला गुरबाज को आउट कर बड़ा झटका दिया. इब्राहिम ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रहमत के साथ 51 जबकि हश्मतुल्लाह के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर मैच में टीम को बनाये रखा. जरूरी रन गति के बढ़ने के दबाव से निपटने में हालांकि टीम नाकाम रही और उसने 45 रन के अंदर अंतिम आठ विकेट गंवा दिए. इससे पहले मेंडिस ने 78 रनों पारी जबकि करुणारत्ने की 52 रनों की पारी के बाद सदीरा समरविक्रमा ने 44 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. आखिरी ओवरों में डिसिल्वा, हसरंगा और शनाका ने आक्रामक बल्लेबाजी कर स्कोर को 323 तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किए Virat Kohli के गुणगान, Steve Smith की बात जीत लेगी आपका दिल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement