Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs BAN Asia Cup 2023: श्रीलंका ने जीता सुपर फोर का पहला मुकाबला, बांग्लादेश को 21 रनों से दी करारी शिकस्त

SL VS BAN: कोलंबो में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2023 का सुपर फोर का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा था, जिसे श्रीलंका ने जीत लिया है.

SL vs BAN Asia Cup 2023: श्रीलंका ने जीता सुपर फोर का पहला मुकाबला, बांग्लादेश को 21 रनों से दी करारी शिकस्त
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलंबो में खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर फोर का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंंका ने जीत लिया है. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली बांग्लादेशी टीम गेंदबाजी के मोर्चे पर तो श्रीलंका को कंट्रोल करने में कामयाब रही, लेकिन खराब बैटिंग के चलते श्रीलंका को सुपर फोर के अपने दूसरे मुकाबले में भी हार का मुंह देखना पड़ा है. श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रनों से करारी शिकस्त दी हैं. मैच में श्रीलंका की तरफ से सदीरा समरविक्रमा ने 93 रनों की अहम पारी खेली, हालांकि वे अपने शतक से चूक गए. 

बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इस दौरान श्रीलंका की पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही लेकिन पहले कुशल मेंडिस की फिफ्टी और फिर सदीरा समरविक्रमा की 93 रनों की पारी की बदौलत श्रीलंका ने 257 रनों का स्कोर खड़ा किया था.  

यह भी पढ़ें- कोहली, रोहित और पंड्या नहीं खेलेंगे भारत-पाक मैच? पढ़ें कहां से आई ये बात

सदीरा और मेंडिस ने खेली बेहतरीन पारी

श्रीलंका के लिए निसांका ने  40, करुणारत्ने 18 असलंका ने 10, कप्तान शनाका ने 24 रन बनाए लेकिन सबसे अहम पारी सदीरा समरविक्रमा और कुशल मेंडिस की ही रही. इन दोनों की ही पारियों के दम पर ही श्रीलंका 257 रनों के स्कोर तक पहुंचा, वरना एक समय श्रीलंका की स्थिति बांग्लादेशी गेंदबाजों ने बेहद खराब कर रखी थी.

बांग्लादेशी गेंदबाजी की बात करें तो हसन महमूद और तस्कीन अहमद ने 3-3 विकेट लिए. इसके अलावा शोरिफुल इस्लाम ने भी दो विकेट लिए. टीम के लिए नसुम अहम सबसे किफायती साबित हुए, उन्होंने 10 ओवर में मात्र 31 रन दिए और एक ओवर मेडन भी डाला.

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ क्या होगी पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन, बाबर ने अपनी टीम को क्यों बताया इंडिया से बेहतर?

बांग्लादेशी बैटिंग ने किया निराश

गेंदबाजी में तो बांग्लादेशी टीम ने फैंस को काफी प्रभावित किया लेकिन बल्लेबाज में उतना ही निराश भी किया. बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद नईम और मेहदी हसन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई. एक तरफ से तौहीद ने 97 गेंदों प 82 रनों की पारी तो खेली लेकिन मुश्फिकुर रहीम के अलावा उन्हें किसी बल्लेबाज का ज्यादा साथ नहीं मिला. नतीजा ये रहा कि बांग्लादेश की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 11 गेंद रहते ही ऑलआउट हो गई.

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे पर हो गया बवाल, बांग्लादेश और श्रीलंकाई कोच का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर का पहला मुकाबला हारने के बाद आज बांग्लादेश को दूसरी हार का सामना करना पड़ा है, जो कि उसके फाइनल में पहुंचने के सपनों को भी तोड़ चुका है. अब बांग्लादेश को कोई करिश्मा ही फाइनल में पहुंचा सकता है, क्योंकि उसका आखिरी मुकाबला भारत से हैं, जिसे हरा पाना उसके लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement